पंजाब :SSF ने जारी किया 90 दिन का रिपोर्ट कार्डः 4901 दुर्घटनाओं को रोकते हुए 3078 व्यक्तियों को मौके पर प्राथमिक उपचार प्रदान किया

11
0

पंजाब :- मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा 27 जनवरी 2024 देश की पहली ‘सड़क सुरक्षा फोर्स’ की पंजाब में शुरुवात की गई थी। जिसके तहत इस ऑपरेशन को 90 दिन पूरे हो गए है।इस ऑपरेशन के तहत जिसमे सालाना लगभग 3,000 सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लक्ष्य के साथ देश की पहली ‘सड़क सुरक्षा फोर्स के हिस्से के रूप में 129 हाईटेक वाहनों को चलाया गया।

आपको बता दे कि जिससे एसएसएफ ने कुल 4901 दुर्घटनाओं का जवाब देते हुए ऑपरेशन के 90 दिन पूरे कर लिए हैं। इस दौरान 3078 लोगों को मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया, जबकि 2744 को आगे के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। बल ने 6.5 मिनट से कम का प्रभावशाली प्रतिक्रिया समय बनाए रखा। दुर्घटना प्रतिक्रिया के अलावा, एसएसएफ ने समुदाय को बहुमूल्य सहायता भी प्रदान की।

अनुमानित 17 लाख मूल्य का सामान बरामद किया गया और उनके अभिभावकों को लौटा दिया गया, जो जनता की सेवा के प्रति बल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इसके अलावा, एसएसएफ ने सड़क सुरक्षा और सुरक्षा बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने रात के दौरान महिला यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए रात्रि प्रभुत्व प्रदान किया। इस पहल ने सभी के लिए सड़कों को सुरक्षित बनाने में बहुत योगदान दिया।

इसके अलावा, बल ने सहायता और मार्गदर्शन की पेशकश करके, विशेष रूप से अमृतसर में पर्यटकों को अपनी सेवाएं प्रदान कीं। यह न केवल आपातकालीन स्थितियों का जवाब देने के लिए बल्कि समुदाय की भलाई सुनिश्चित करने और सुरक्षित यात्रा प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए एसएसएफ के समर्पण को दर्शाता है।