IPL 2024, KKR vs DC, 47th Match: कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली को सात विकेट से हराया, सॉल्ट ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

25
0

IPL 2024, KKR vs DC, 47th Match; आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का 47वां मुक़ाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मैच में दिल्ली की टीम दो बदलावों के साथ उतरी है। पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है, उन्हें कुमार कुशाग्र की जगह मौका दिया गया है। वहीं, रसिख डार सलाम को मुकेश कुमार की जगह मौका दिया गया है। वहीं, कोलकाता की टीम में मिचेल स्टार्क और वैभव अरोड़ा की वापसी हुई है। दिल्ली पिछले पांच मैचों में चार जीत हासिल कर चुकी है। ऋषभ पंत के नेतृत्व में टीम धीरे धीरे लय में आ रही है। दूसरी ओर मेंटर गौतम गंभीर की कोलकाता टीम को पिछले पांच मैचों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता की सात विकेट से जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को आज अपने होम ग्राउंड में हरा दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 153 रन बनाए थे और कोलकाता कोजित के लिए 154 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके बाद कोलकाता ने 16.3 ओवर में ही 154 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया और दिल्ली कैपिटल्स 7 विकटों से हरा दिया।

दिल्ली ने कोलकाता को दिया 154 रनों का लक्ष्य:-

दिल्ली ने कोलकाता के खिलाफ 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 153 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी क्रम को इस मुकाबले में संघर्ष करते देखा गया। पावरप्ले में टीम ने तीन विकेट खो दिए। शॉ 13, मैकगर्क 12 और होप छह रन बनाकर आउट हुए। अगले ओवर में दिल्ली ने अपना चौथा विकेट भी खो दिया। हर्षित राणा ने अभिषेक पोरेल को 68 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वह 15 गेंदों में सिर्फ 18 रन बना सके। इसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने मोर्चा संभाला। दोनोंके बीच 25 रनों की साझेदारी हुई जिसे वरुण चक्रवर्ती ने तोड़ा। उन्होंने कप्तान ऋषभ पंत को आउट किया। वह 20 गेंदों में 27 रन बनाकर लौटे। इसके बाद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए ट्रिस्टन स्टब्स ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके। वह सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में अक्षर पटेल ने 35, कुमार कुशाग्र ने एक, रसिख सलाम ने आठ, कुलदीप यादव ने 35 और लिजाड ने एक रन बनाया। कुलीदप और लिजाड नाबाद रहे। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने तीन विकेट चटकाए जबकि वैभव और हर्षि को दो-दो सफलताएं मिलीं। वहीं, मिचेल स्टार्क और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला।

==============================

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI :-

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट सब: अंगकृष रघुवंशी, सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रसिख डार सलाम, लिजाड विलियम्स, खलील अहमद।
इम्पैक्ट सब: मुकेश कुमार, प्रवीण दुबे, रिकी भुई, सुमित कुमार, कुमार कुशाग्र।