जालंधर पुलिस के हाथ लगी सफलता, चोरी के वाहनों सहित 3 गिरफ्तार

21
0

जालंधर  : जालंधर पुलिस कमिश्नर  स्वपन शर्मा के नेतृत्व में  स्पेशल सेल की पुलिस ने तीन चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के वाहन बरामद किए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दिलप्रीत सिंह उर्फ ​​दीपू पुत्र वरजिंदर सिंह निवासी 88/7 गुरदेव नगर जालंधर और मनिंदर सिंह उर्फ ​​विक्की पुत्र दविंदर सिंह निवासी 227 हरनामदास पुरा जालंधर जोकि अपराधों में शामिल हैं, वह जालंधर में जेल चौक के पास चोरी की मोटरसाइकिल पर सवार थे।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जाल बिछाया और दो युवकों को मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नंबर पीबी08-ईयू-5663 के साथ आते देखा। स्वपन शर्मा ने बताया कि पूछताछ के दौरान युवक वाहन के मालिक के बारे में कोई जानकारी नहीं दे सके, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि गिरफ्तार युवकों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उनका साथी बुद्ध प्रकाश सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी 386बी मोहन विहार लधेवाली जालंधर भी उनके साथ वाहन चोरी में शामिल था। इस संबंध में उन्होंने बताया कि पुलिस ने बुद्ध प्रकाश सिंह को गिरफ्तार कर उसके पास से एक एक्टिवा बरामद की है, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर PB08-ED-3502 है, जिस पर फर्जी नंबर प्लेट लगा हुआ है जिस पर रजिस्ट्रेशन नंबर पी.बी. 08-ई.डी. 3534 लिखा हुआ था। स्वप्न शर्मा ने बताया कि आरोपियों ने चोरी की कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है और 3-4 दिन पहले जालंधर में लवली स्वीट्स रोड पर एक व्यक्ति से मोटरसाइकिल चोरी करना स्वीकार किया है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि उनके खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 2 जालंधर में एफ.आई.आर. नंबर 34 दिनांक 21-04-2024 धारा 379बी, 34,411 आई.पी.सी. के तहत दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि मनिंदर और दिलप्रीत के खिलाफ पहले भी शहर के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में मामले दर्ज हैं। स्वपन शर्मा ने कहा कि मामले की आगे की जांच की जा रही है और विवरण बाद में सांझा किया जाएगा।