IPL 2024,CSK vs LSG, 39th Match: लखनऊ ने चेन्नई को छह विकेट से हराया, गायकवाड़ के शतक पर स्टोइनिस की पारी पड़ी भारी

19
0

IPL 2024, CSK vs LSG, 39th Match; आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का 39वां मुक़ाबला चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। चेन्नई के खिलाफ लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। राहुल ने बताया कि उन्होंने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, चेन्नई के कप्तान ऋतुराज ने प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। खराब फॉर्म में चल रहे रचिन रवींद्र की जगह डेरिल मिचेल की वापसी हुई है। लखनऊ के चार विदेशी खिलाड़ी- क्विंटन डिकॉक, निकोलस पूरन, मार्कस स्टोइनिस और मैट हेनरी हैं। वहीं, चेन्नई के चार विदेशी खिलाड़ी- डेरिल मिचेल, मोईन अली, मुस्तफिजुर रहमान और मिचेल सैंटनर हैं।

लखनऊ ने चेन्नई को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार दूसरे मैच में हरा दिया है। अपने होम ग्राउंड इकाना में आठ विकेट से हराने के बाद अब लखनऊ ने चेपॉक में चेन्नई को छह विकेट से शिकस्त दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने चार विकेट पर 210 रन बनाए थे। सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 108 रन की पारी खेली थी। जवाब में लखनऊ ने 19.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्कस स्टोइनिस 63 गेंद में 124 रन बनाकर नाबाद रहे। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई। उन्होंने चेन्नई को रिप्लेस किया, जो लुढ़क कर पांचवें स्थान पर आ गई है। चेन्नई को अगला मैच 28 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद से खेलना है, जबकि लखनऊ की टीम 27 अप्रैल को इकाना में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी।

चेन्नई ने लखनऊ के सामने रखा 211 रन का लक्ष्य

चेन्नई ने लखनऊ के सामने 211 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 210 रन बनाए। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंद में 108 रन की पारी खेली। वहीं, शिवम दुबे ने 27 गेंद में 66 रन बनाए। धोनी ने एक गेंद खेली और चार रन बनाए। उन्हेें पारी की आखिरी गेंद पर बल्लेबाजी का मौका मिला और चौका लगाया। ऋतु ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए। वहीं, शिवम ने अपनी पारी में तीन चौके और सात छक्के लगाए। ऋतु के आईपीएल करियर का यह दूसरा शतक रहा। वहीं, दुबे ने नौवां अर्धशतक लगाया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11:-

चेन्नई सुपर किंग्सः अजिंक्य रहाणे, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्ताफिजुर रहमान, मथिशा पथिराना।
(इम्पैक्ट सब: समीर रिज्वी, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर)

लखनऊ सुपरजाएंट्सः क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर।
(इम्पैक्ट सब: देवदत्त पडिक्कल, अर्शिन कुलकर्णी, कृष्णप्पा गौतम, यद्धवीर सिंह चरक, एम सिद्धार्थ)

CSK 210/4 (20)

LSG 213/4 (19.3) Lucknow Super Giants won by 6 wkts