तिहाड़ जेल में आज केजरीवाल से मुलाकात करेंगे दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, दे सकते हैं बड़े निर्देश

23
0

नेशनल डेस्क: दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज आज यानी बुधवार दोपहर तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करेंगे।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के मामले में 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया था हालांकि केजरीवाल ने पद नहीं छोड़ा है। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि केजरीवाल जेल से सरकार चलाना जारी रखेंगे। इस मुलाकात में केजरीवाल और भारद्वाज के बीच संभावित राजनीतिक मामलों और राज्य के विकास की चर्चा होने की उम्मीद है।

दोनों नेताओं की यह मुलाकात आज दोपहर में तिहाड़ में होगी। इस मुलाकात के दौरान सीएम केजरीवाल सरकार चलाने को लेकर कोई बड़ा निर्देश दे सकते है। इससे पहले भी उन्होंने अपने मंत्रियों को जेल से निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपने मंत्रियों को पानी की आपूर्ति और सरकारी अस्पतालों में दवाओं की उपलब्धता जैसे मुद्दों के समाधान के लिए संदेश भेजा था। उन्होंने पार्टी विधायकों से अपने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने और वहां के लोगों की मदद करने को भी कहा था।

पंजाब के मुख्यमंत्री भी कर चुके हैं मुलाकात
पिछले हफ्ते पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी केजरीवाल से मुलाकात की थी और इस मुलाकात के बाद उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके साथ आतंकवादियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। मान ने कहा था कि वह केजरीवाल से आधे घंटे के लिए मिले, लेकिन उनके बीच एक कांच की दीवार थी, और दोनों नेताओं के बीच फोन कॉल के जरिये बातचीत हुई।  पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा था कि केजरीवाल ने उन्हें विपक्षी गठबंधन इंडिया के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के वास्ते विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए कहा है। मान के साथ मुलाकात के दौरान मौजूद रहे आप सांसद संदीप पाठक ने कहा था कि मुख्यमंत्री केजरीवाल अगले हफ्ते से जेल में दो मंत्रियों से मुलाकात करेंगे और उनके कार्यों की समीक्षा करेंगे।

जेल से भेजे संदेश
जेल में बंद होने के बाद भी केजरीवाल ने अपने समर्थकों के जरिए दिल्ली के लोगों के लिए संदेश भेजा और कहा, “मेरा नाम अरविंद केजरीवाल है और मैं कोई आतंकवादी नहीं हूं।” इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार के कामों के बारे में भी बात की। इसी बीच उनके समर्थकों ने भाजपा को आलोचना की और कहा कि उनके खिलाफ किए जा रहे अभियान में उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है।