लिव-इन पार्टनर का घिनौना कांड, विदेश में बेची Jalandhar की लड़की

32
0

जालंधर : फिल्लौर से एक बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहां लिव-इन पार्टनर ने लड़की को विदेश में बेच दिया गया। बताया जा रहा है कि लड़की को उसके लिव-इन पार्टनर ने बहरीन में जाकर बेच दिया। माता-पिता द्वारा पंजाब एंड हरियाणा कोर्ट में याचिका दायर करने के बाद कोर्ट ने केंद्र व राज्य सरकार से लड़की को छुड़ाने के लिए कहा है।

हाईकोर्ट के जज अलोक जैन ने इस मामले में फैसले सुनाते हुए संबंधित थाने के एसएचओ को आदेश दिए हैं कि परिवार की मदद लें और ऑडियो कॉल व वीडियो के जरिए लड़की लोकेशन पता करें और इसके बारे में भारतीय दूतावास को इसकी जानकारी दी जाए। लड़की को जल्द से जल्द सुरक्षित छुड़ाया जाए। परिवार वालों ने बताया कि उन्हें उनकी बेटी की ऑडियो कॉल आई जिसमें वह कह रही थी कि उसके लिव-इन पार्टनर ने उसे बहरीन में बेच दिया है। उसे कभी मारा जा सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट में याचिका दायर होने के बाद जज जैन ने विदेश मंत्रालय को इसकी रिपोर्ट 15 दिनों में भीतर तलब की। अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि लड़की बहरीन में कहां पर है। परिवार द्वारा लड़की की वीडियो कॉल कोर्ट में पेश कर दी गई है। सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि भारतीय दूतावास लड़की को जल्द बहरीन से रिहा करवाए और वहीं से लड़की वीडियो कॉल पर उसके परिवार से बात करवाई जाए ताकि  सुनिश्चित हो सके कि लड़की सुरक्षित है।