संसद परिसर में जाली आधार कार्ड से प्रवेश करने की कोशिश करने वाले 3 लोग गिरफ्तार

26
0

नेशनल डेस्क: जाली आधार कार्ड का उपयोग करके उच्च सुरक्षा वाले संसद परिसर में प्रवेश करने का प्रयास करने पर सीआईएसएफ कर्मियों ने तीन मजदूरों को पकड़ लिया। दिल्ली पुलिस ने कासिम, मोनिस और सोएब नाम के तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया और उन पर जालसाजी और धोखाधड़ी से संबंधित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए। सूत्रों ने  बताया कि नियमित सुरक्षा और पहचान जांच के दौरान मंगलवार को संसद भवन के फ्लैप गेट प्रवेश पर सीआईएसएफ कर्मियों ने तीनों को रोक लिया और हिरासत में ले लिया। सीआईएसएफ ने आगे की जांच में पाया कि उनके आधार कार्ड जाली हैं।

सीआईएसएफ ने सुरक्षा संभाली
यह घटना सीआरपीएफ और दिल्ली पुलिस की टुकड़ियों की जगह सीआईएसएफ द्वारा संसद परिसर की पूरी सुरक्षा अपने हाथ में लेने के तुरंत बाद हुई। गिरफ्तार किए गए तीन व्यक्तियों को डी वी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड द्वारा नियुक्त किया गया था, जिसे संसद परिसर के अंदर सांसद के लाउंज के निर्माण के लिए अनुबंधित किया गया था।

कानूनी कार्यवाही
सीआईएसएफ ने उन लोगों को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया, जिन्होंने एफआईआर दर्ज की और उन पर आईपीसी की धारा 465 (जालसाजी), 419 (प्रतिरूपण द्वारा धोखाधड़ी), 120 बी (आपराधिक साजिश), 471 (जाली दस्तावेज़ को असली के रूप में उपयोग करना) के तहत मामला दर्ज किया। और 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी)।