आज का राशिफल 11 नवंबर 2023 : कर्क और तुला राशि के जातकों को मिलेगा आज महालक्ष्मी योग का शुभ लाभ

156
0

Horoscope Today 11 November : आज 11 नवंबर शनिवार को चंद्रमा का संचार कन्या राशि से तुला राशि में होने जा रहा है। चंद्रमा के इस गोचर से आज आज तुला राशि में मंगल और चंद्रमा को शुभ संयोग बनेगा। ऐसे में आज छोटी दिवाली पर महालक्ष्मी योग प्रभाव में रहेगा। इस शुभ योग के प्रभाव से आज का दिन कर्क और तुला राशि के जातकों के लिए लाभप्रद और रोमांटिक रहेगा। कर्क और तुला राशि के अलावा आज का दिन किन किन राशियों के लिए लाभप्रद रहेगा। देखे अपना आज का राशिफल विस्तार पूर्वक।

Aaj Ka Rashifal 11 November 2023 : ​11 नवंबर शनिवार को आज छोटी दिवाली पर चंद्रमा कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश कर रहे हैं। तुला राशि में सूर्य और मंगल दोनों ही ग्रह पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में आज चंद्रमा, मंगल और सूर्य के बीच त्रिग्रही योग बनेगा। साथ ही आज चंद्र मंगल के साथ होने से तुला राशि में महालक्ष्मी योग भी बनेगा। ऐसे में आज का दिन कर्क और तुला राशि के जातकों के लिए बहुत ही लाभप्रद होगा। देखें मेष से मीन तक सभी राशियों का आज का राशिफल।

​मेष राशि वालों को लाभदायक दिन रहेगा

आज मेष राशि के सितारे बताते हैं छोटी दिवाली पर परिस्थितियों में अनुकूल बदलाव होंगे जिससे आपको लाभ होगा। आप अपने काम पर ध्यान देंगे। भाग्य की प्रबलता से काम में सफलता और लाभ पाएंगे। आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। व्यापार में लाभदायक परिणाम प्राप्त होंगे। मन में दूसरों के प्रति स्नेह और सहयोग का भाव बना रहेगा, समाज में आपका प्रभाव बढेगा। दाम्पत्य जीवन में सुखमय समय रहेगा। लव लाइफ में भी समय आपके पक्ष में रहेगा।

 

​वृषभ राशि वालों को उपहार की प्राप्ति हो सकती है

आज वृषभ राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आपको मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी और आर्थिक लाभ भी आज मिल सकता है। आज आपकी राशि में यात्रा का भी संयोग बना हुआ है। किसी यात्रा पर जाएंगे जिससे मन को शांति मिलेगी। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा उपहार की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन के लिए दिन कमजोर है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। लव लाइफ के लिहाज से भी आज का दिन तनावपूर्ण रहेगा। असंतुलित आहार के कारण आप बीमार पड़ सकते हैं, इसलिए खानपान का ध्यान रखें।। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है, लाभ और प्रोत्साहन मिल सकता है।

 

​मिथुन राशि के लिए दिन तनावपूर्ण रह सकता है

मिथुन राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि, व्यापार में लाभ होगा लेकिन कुछ मानसिक चिंताएं आपको परेशान कर सकती हैं। नौकरी में दिन आपका व्यस्तता भरा रहेगा। जबकि कारोबार में आपको संभलकर चलना होगा। बिजनस में पैसा न लगाएं अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। कार्य में बाधाएं आने से चिंता बढ़ेगी। लव लाइफ के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। आपका प्रिय आपको खुशी देगा। घरेलू जीवन में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है।

 

​कर्क राशि वालों को अच्छा मुनाफा मिलेगा

कर्क राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आज किसी बात को लेकर मानसिक चिंताएं रहेंगी। लेकिन समय के साथ स्थिति बेहतर हो जाएगी। कारोबार व्यापार में आज अच्छा मुनाफ़ा होगा। शाम का समय अधिक लाभप्रद रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में भी सुधार आएगा। कार्यक्षेत्र में भी आपके प्रयास रंग लाएंगे, आपको अचानक लाभ भी मिल पाएगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। लेकिन लव लाइफ में तनावपूर्ण स्थिति रहेंगी।

 

​सिंह राशि के जातकों के खर्च आज अधिक रहेंगे

आज सिंह राशि के लिए सितारे बताते हैं कि, दाम्पत्य जीवन में सुख आनंद बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने की कोशिश करेंगे। किसी परीक्षा में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। बिजनस में आज आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है। लेकिन खर्च की अधिकता की वजह से बचत कर पाना कठिन होगा। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, इसलिए सेहत की अनदेखी से बचें। कामकाज के मामले में आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा। भाग्य प्रबल रहेगा, आय में वृद्धि होगी।

 

​कन्या राशि वालों के लाभदायक मगर उलझन वाला दिन

आज कन्या राशि के जातक अपने परिवार और बच्चों पर पूरा ध्यान देंगे। उनकी खुशियों में आज कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। वैसे आज किसी बात से परिवार में कुछ तनाव हो सकता है और परिवार में किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। दांपत्य जीवन में कहासुनी की आशंका है। प्रेम जीवन में आप अपने प्रिय को खुश रखने की कोशिश करेंगे और कामकाज के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। आपकी मेहनत सफल होगी, आर्थिक पक्ष भी कुल मिलाकर अनुकूल आज आज छोटी दिवाली पर पैसा किसी न किसी तरह से आपके पास आएगा।

 

​तुला राशि के लिए दिन रोमांटिक रहेगा

तुला राशि के सितारे बताते हैं कि आज छोटी दिवाली का दिन दांपत्य जीवन के लिहाज से बहुत अच्छा रहेगा और आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रोमांस के अवसर आएंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए भी आज का दिन बढ़िया रहेगा। आप आज पारिवारिक जिम्मेदारियों पर ध्यान देंगे और कामकाज के साथ घर परिवार के काम को पूरा करेंगे। घरेलू जरूरतों पर आपका आज धन खर्च हो सकता है। कामकाज से जुड़े मामलों में भी आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। परिवार में छोटों से सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। ब्राह्मण को दान अन्न अथवा धन का दान दें।

​वृश्चिक राशि वालों का खर्च आज बढा रहेगा

वृश्चिक राशि के सितारे बताते हैं कि आज छोटी दिवाली पर खर्च की अधिकता रहेगी। इससे जेब पर बोझ पड़ेगा। वैवाहिक जीवन के लिहाज से दिन आपका थोड़ा कमजोर है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है इनकी सेहत पर ध्यान देना होगा। लव लाइफ में कुछ मामलों को लेकर नीरसता रह सकती है। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। आपसी बातचीत बढ़ेगी, कामकाज से जुड़े मामलों में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी बदलने का विचार मन में आ सकता है।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

​धनु राशि वाले लाभ के खूब परिश्रम करेंगे

आज छोटी दिवाली पर धनु राशि के सितारे कहते हैं कि, आज आप अपनी आय कैसे बढ़ाएं इस पर खूब मेहनत करेंगे। पारिवारिक माहौल कुल मिलकर सामान्य रह सकता है लेकिन कामकाज को लेकर आपके प्रयास रंग लाएंगे। आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। आप अपने और अपने परिवार के बारे में अधिक सोचेंगे। पारिवारिक जीवन की खुशियों के लिए आज आप कुछ काम कर सकते हैं। लव लाइफ में रोमांस से भरपूर रहेगा। घरेलू जीवन में तनाव के बावजूद स्थिति अनुकूल रहेगी।

 

​मकर राशि के लिए सुखद रहेगा दिन

आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। आपको आज आपको मानसिक तनाव से राहत मिलेगी और आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। कामकाज से जुड़े मामलों में आपको सुखद परिणाम मिलेंगे। परिवार में बहुत अच्छा समय बीतेगा। सभी लोग एक साथ खुशी से उत्सव आनंद में लगे रहेंगे। आज आप किसी की सहायता भी कर सकते हैं और घर की साज सज्जा भी। लव लाइफ के लिहाज से भई दिन अच्छा रहेगा। जो लोग शादीशुदा हैं, उनके दांपत्य जीवन में प्रेम और आपसी तालमेल बना रहेगा।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। देवी लक्ष्मी और कुबेरजी की पूजा करें।

​कुंभ राशि के खर्चे आज बढेंगे

आज छोटी दिवाली का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए प्रसन्नता दायक रहेगा। दोपहर के बाद आपके काम में तेजी बढेगी। सितारे बता रहे हैं कि आज आमदनी में थोड़ी कमी आएगी लेकिन खर्चे बढ़ेंगे। यात्रा के दौरान आपकी मुलाकात किसी अच्छे इंसान से हो सकती है, जिससे बात करके आपको कुछ नई जानकारी मिल सकती है। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। बुद्धि अच्छी रहेगी. रिश्ता अच्छा चलेगा. प्रेम जीवन के मामले में दिन आज थोड़ा कमजोर लग रहा है। कामकाज से जुड़े मामलों में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

​मीन राशि वालों की कमाई में वृद्धि होगी

मीन राशि के लिए आज का दिन सुखद और लाभप्रद रहेगा। आय में वृद्धि होगी, जिससे आपको प्रसन्नता मिलेगी। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपके दांपत्य जीवन में कुछ तनाव हो सकता है लेकिन शाम तक आपके बीच सबकुछ अनुकूल हो जाएगा। लव लाइफ के लिहाज से दिन थोड़ा कमजोर है। आपको अपने काम से अच्छे नतीजे मिलेंगे। पारिवारिक माहौल परेशानी का कारण बन सकता है।