अमृतसर एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी ये फ्लाइटें, जारी हुआ शेड्यूल

35
0

जालंधर : अमृतसर एयरपोर्ट पर अब यात्रियों की सुविधा के लिए नई फ्लाइटें शुरू हो रही हैं। अमृतसर में श्री गुरु राम दास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से स्कूट एयरलाइंस ने को समुई (थाईलैंड) और शिबू (मलेशिया) के लिए नई उड़ानें मई महीने में चालू करने की घोषणा की है। स्कूट एयरलाइन्स की यह सेवा उनके नए विमानों ई 190-ई 2 द्वारा प्रदान की जाएगी। अप्रैल के अंत में 9 नए विमान इनके हवाई बेड़े में शामिल हो जाएंगे, जिसके पश्चात मई में इन नई फ्लाइट का विधिवत शुभारंभ कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि स्कूट एयरलाइन्स द्वारा इससे पहले थाईलैंड के बैंकाक, फुकेट, क्राबी, चियांग मयी और हट याई में पहले ही अपनी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं मगर यात्रियों की थाईलैंड व मलेशिया के अन्य टूरिस्ट स्पॉट्स पर निरंतर जाने की बढ़ती मांग को देखते हुए अब स्कूट एयरलाइन्स ने सिंगापुर से होकर आगे पूरे साऊथ एशिया में पकड़ को और मजबूत करते हुए फ्लाइट की संख्या एवं गंतव्य में भी वृद्धि की जाए। स्कूट की तरफ से अकर्षक पैकेज के साथ मई महीने में अमृतसर से नई फ्लाइट्स को शुरू की जाएगी। स्कूट एयरलाइन्स की कनैक्टिविटी से कोयम्बटूर, चेन्नई, त्रिची, त्रिवेन्द्रम और विशाखापत्तनम सहित दक्षिण भारत के कई शहर जुड़ेंगे।

स्कूट एयरलाइन्स के मुताबिक अमृतसर से हर हफ्ते 5 दिन (रविवार, सोमवार, बुधवार, वीरवार और शुक्रवार) यह फलाइट जाएगी, जिसमें अमृतसर से सिंगापुर के लिए शाम 7.40 बजे और सुबह 4.05 बजे (सिंगापुर समयानुसार) वह वहां लैंड करेगी। उसके बाद थाईलैंड के को समुई के लिए सुबह 7:05 मिनट (सिंगापुर समयानुसार) यह उड़ान भरकर सुबह 8:05 मिनट (थाईलैंड समयानुसार) वहां लैंड करेगी।

इसी प्रकार सिंगापुर से को समुई के लिए एक अन्य फ्लाइट भी चालू की जा रही है, जिसके समय में केवल कुछ घंटों का ही फर्क होगा। सिंगापुर से को सामू के लिए हफ्ते के सातों दिन फ्लाइट जाएगी। इसी प्रकार से को समुई से अमृतसर वापसी की अगर बात की जाए तो उसके लिए स्कूट एयरलाइन द्वारा को समुई से सिंगापुर (हफ्ते के सातों दिन) सुबह 9 बजे (थाईलैंड समयानुसार) उड़ान भरकर सुबह 12 बजे (सिंगापुर समयानुसार) सिंगापुर लैंड करेगी। इसके पश्चात सिंगापुर से दोपहर 3.10 बजे उड़ान भरते हुए शाम 6.40 बजे (भारतीय समयानुसार) यह अमृतसर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।