पंजाब में भीषण गर्मी के बीच बारिश का Alert, जानें मौसम का पूरा हाल

25
0

पंजाब डेस्कः भीषण गर्मी के बीच सभी को बारिश का बेसब्री से इंतजार है। पिछले कुछ दिनों के दौरान बादल तो बन रहे है लेकिन बारिश नहीं हो रही। माहिर का कहना है कि बादल भले ही बरस नहीं रहे, लेकिन बादलों की वजह से तीखी धूप से राहत मिलती है।

इसी क्रम में बारिश पड़ने के आसार भी बन रहे है। मौसम विभाग आंधी होने की संभावना जताई गई है। वहीं, जालंधर जिले के पड़ोसी जिले भी यैलो अलर्ट में ही रहेंगे। बठिंडा साइड के जिलों में अॅरिंज अलर्ट रहेगा जबकि इससे जालंधर पर कोई अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा क्योंकि मौसम का अधिक प्रभाव पड़ोसी जिलों की स्थिति पर निर्भर करता है। विशेषज्ञों का कहना है कि शनिवार को वोटिंग के कारण सड़कों पर ट्रैफिक कम था व आज  के मुताबिक बताया गया है कि जालंधर में आने वाले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना बन रही है। वहीं, पड़ोसी राज्यों हिमाचल के उपरी इलाकों में सोमवार को बारिश होने का अनुमान जारी किया गया है। पहाड़ी इलाकों में बारिश होने से पड़ेसी राज्यों को लाभ होता है क्योंकि इससे हवा में नमी बढ़ जाती है।

छुट्टी के चलते आवागमन में कमी दर्ज हुई है। ट्रैफिक का मौसम पर सीधा प्रभाव पड़ता है, इन 2 दिनों में वाहन चलने की संख्या में भारी कमी के कारण पंजाब के तापमान में कुछ राहत देखने को मिली है। इसी क्रम में पंजाब का अधिकतम तापमान 45.1 डिग्री रिकार्ड किया गया जबकि गत रोज अधिकतम तापमान 49 डिग्री के करीब पहुंच गया था।