Punjab : 10 साल के बच्चे की मौ/त का कारण बना Mobile, होश उड़ा देगा मामला

20
0

फिरोजपुर : फिरोजपुर से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां 10 साल के बच्चे ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना फिरोजपुर के गांव विर्क खुर्द (करकांदी) की है। मृतक बच्चे की पहचान करण निवासी अराइंयावाला  के रूप में हुई है। जांच दौरान सामने आया है कि बच्चे का पिता मध्यप्रदेश में रहता है और बच्चा अपनी मां के साथ गांव अराइंयावाला में रह रहा था।

इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएसपी अतुल सैनी ने बताया कि करण से अपनी मां मोबाइल टूट गया था जिस कारण वह बहुत डर गया। उसने बाहर खेतों में जाकर पाइप से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि कल सुबह उन्हें सूचना मिली थी का बाहर खेतों में वाटर बॉक्स की बिल्डिंग में एक मासूम बच्चे का शव पाइप पर लटक रहा है। उस समय पुलिस को बच्चे की पहचान नहीं हुई, जिसके चलते शव को फिरोजपुर के सिविल अस्पताल की मोर्चरी में पहचान के लिए रखवा दिया था। इसी बीच बच्चे के माता-पिता ने उसकी पहचान कर ली और पुलिस को बताया कि उनके बच्चे से मोबाइल टूट गया था जिसके बाद डर कर बाहर चला गया था।

पुलिस का कहना है कि बच्चे की बॉडी पर कोई मारपीट का निशान नहीं है, फिर जांच के लिए शव को पोस्टमार्ट के लिए अस्पताल में भेज दिया है। इस दौरान बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आज के समय में हर बच्चे के पास उनके परिवार के किसी न किसी सदस्य का मोबाइल फोन होता है। ऐसे में 10 साल के बच्चे द्वारा ऐसा कदम उठाना बड़ी चिंता का विषय है।