जालंधर में गरजे PM नरेंद्र मोदी, कांग्रेस पर साधे निशाने

14
0

जालंधर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जालंधर में पी.ए.पी. ग्राउंड में फतेह रैली को  संबोधित करने पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत ‘वाहेगुरु जी का खालसा वाहेगुरु जी की फतेह’ कहकर की। सुशील रिंकू के पक्ष में प्रचार करते हुए उन्होंने कहा कि जालंधर उनके लिए नया नहीं है। उन्होंने इंडिया अलायंस पर हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग कल बीजेपी के खिलाफ गुब्बारा फुला रहे थे, उनका गुब्बारा अब फूट गया है।

पांच दौर के चुनाव के दौरान भारत-गठबंधन का गुब्बारा फूट गया है। पांच राउंड में भारत-गठबंधन हार चुका है। कोई भी भारत गठबंधन को वोट देकर उसे खराब क्यों करेगा?  मोदी ने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान गरीबी का संकट गहराता जा रहा था। मोदी सरकार के दौरान 25 हजार करोड़ लोग गरीबी से बाहर आये हैं। देश में अब अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है।

कांग्रेस के समय नई-नई समस्याएं पैदा हुईं, जिनका उन्होंने हल निकाला है। उनके परिवार को सत्ता देने के लिए पंजाब का विभाजन कर दिया गया। नरेंद्र मोदी ने करतारपुर साहिब का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस ने करतारपुर साहिब को पाकिस्तान को सौंप दिया। उन्होंने अपने परिवार और मुगल परिवार के बारे में भी लिखवाया। कांग्रेस ने अपने चहेतों से इतिहास लिखवाया। बीजेपी ने सिखों की भावनाओं की सराहना की और करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोल दिया।

पहले देश में आतंकवाद का खतरा बढ़ रहा था, जिसे मोदी सरकार ने तोड़ दिया है। जहां कांग्रेस है, वहां समस्याएं हैं, जहां भाजपा है वहां समस्याओं का समाधान है। पंजाब उनके गुरुओं की पवित्र भूमि है लेकिन कांग्रेस ने कभी भी पंजाब को जमीन के टुकड़े से ज्यादा नहीं समझा। उन्होंने कहा कि अगर जालंधर की जनता से पूछा जाए कि किसकी सरकार बनेगी तो जालंधर की जनता कहेगी कि फिर से मोदी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि यह तय है कि एक बार फिर मोदी सरकार आएगी।