कई असला लाइसैंस धारकों ने अभी तक जमा नहीं करवाया अपना असला

21
0

धार कलां: लोकसभा 2024 चुनाव में मद्देनजर चुनाव प्रक्रिया में कोई विघ्न न पड़े इसके लिए एसएसपी पठानकोट ने जिले के समूह थाना प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्रों में जितने भी असला लाइसेंस धारक हैं, के हथियार 5 अप्रैल तक अपने अपने थाना क्षेत्र में जमा करवाने के निर्देश जारी किए थे। बात अगर विधानसभा क्षेत्र सुजानपुर की करें तो इसके अंतर्गत 4 थाना क्षेत्र धार कलां, शाहपुरकंडी, सुजानपुर और मामून कैंट आते हैं। थाना धारकलां प्रभारी गुरदेव सिंह ने बताया कि उनके थाना क्षेत्र में करीब 450 व्यक्तियों के पास लाइसैंसी असला है जिनमें करीब 405 व्यक्तियों ने अपना असला जमा करवा दिया है रहते बाकी 45 लोगों को भी अपने हथियार जमा करवाने के लिए कह दिया गया है।

थाना मामून कैंट के प्रभारी साहिल पठानिया ने बताया कि उनके थाने के अंतर्गत करीब 285 लोगों के पास लाइसेंसी असला है, जिनमें 195 के करीब व्यक्तियों ने अपना असला जमा करवा दिए हैं, जबकि रहते 90 असला धारकों को भी जल्द हथियार जमा करवाने की हिदायतें दी जा चुकी है। इसी तरह थाना सुजानपुर के प्रभारी लवप्रीत सिंह ने बताया कि उनके थाना क्षेत्र के अंर्तगत आते करीब 290 लोगों के पास लाइसैंसी असला है, जिनमें से 230 लोगों ने असला जमा करवा दिया है, जबकि रहते 30 असला धारकों को भी जल्द असला जमा करवाने की हिदायतें दी गई हैं।

वहीं थाना शाहपुरकंडी प्रभारी जसविंदर सिंह ने बताया कि उनके थाने क्षेत्र में करीब 563 लाइसेंसी असला है। जिनमें से 450 के करीब लाइसेंस धारकों ने अपना असला जमा करवा दिया है। वहीं डीएसपी धार कलां लखविंदर सिंह रंधावा के साथ उनके फोन पर बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि जिन असला लाइसेंस धारकों ने 5 अप्रैल तक बताई गई, तारीक के बाद अपने अपने हथियार जमा नही करवाये हैं, उन असला धारकों पर चुनाव आयोग के दिशानिर्देश अनुसार बनती कार्रवाई की जाएगी।