Punjab: बॉर्डर रेंज में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब व नशीले पदार्थ सहित 13 गिरफ्तार

10
0

अमृतसर : अमृतसर बॉर्डर रेंज पुलिस ने आपराधिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब और नशीला पदार्थ बरामद किया है। इस दौरान पुलिस ने 17 मामले दर्ज कर 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की सख्त कार्रवाई से 4 जिलों में आपराधिक लोगों में दहशत का माहौल है। पिछले रविवार को अमृतसर बॉर्डर रेंज के अंतर्गत आने वाले जिलों की पुलिस टीमों ने अलग-अलग जगहों पर यह ऑपरेशन चलाया। इन जिलों में अमृतसर ग्रामीण, बटाला, गुरदासपुर और पठानकोट शामिल हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए अमृतसर बॉर्डर रेंज पुलिस के कैप्टन डीआइजी राकेश कौशल ने बताया कि इस अभियान में एसएसपी पठानकोट सोहेल कासिम मीर, पठानकोट से दायमा हरीश कुमार, बटाला से अश्विनी गोटियाल और अमृतसर ग्रामीण से सतिंदर सिंह फील्ड में उतरी टीमों को कमांड दे रहे थे। डीआइजी ने कहा कि इस कार्रवाई के दौरान 2.87 लाख एम.एल अवैध शराब, 16 हजार 850 लीटर लाहन, 159 नशीली गोलियां और आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल एक वाहन बरामद किया गया है। वहीं, कुछ जगहों पर चल रही शराब की भट्ठियों को भी नष्ट कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि बार्डर रेंज के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में जनता और पुलिस के बीच बराबर तालमेल स्थापित किया जा रहा है। इस बीच लोगों को लगातार प्रेरित किया जा रहा है कि वे किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधियां देखें तो तुरंत पुलिस से संपर्क करें। इसलिए सभी जिलों के एसएसपी पूरी तरह सक्रिय हैं और पुलिस की विशेष टीमें फील्ड में हैं। पंजाब पुलिस की ओर से भी बीएसएफ अधिकारियों से आम लोगों से मदद लेने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि हमारे संयुक्त प्रयासों के अच्छे परिणाम आ रहे हैं और पुलिस को अपराधियों और नशे के खिलाफ बड़ी सफलता मिल रही है।