भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम को साहस का देवता माना जाता है Sunil sharma

52
0

प्रिय सभी देशवासियों को अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती की हार्दिक शुभकामनाये SUNIL SHARMA

जिनके कारण से ब्राह्मण समाज का नाम गर्व से ऊंचा होता है। इनमें क्रांति वाटर मीटर ग्रुप ,एच आर ग्रुप, डीआरपी मैटल, आल्टो वाल्व, डिलाइट ग्रुप, रामको ग्रुप, पटेल हास्पिटल, श्रीमन हास्पिटल,फिलिप्स इंटरनेशनल (स्पोर्ट्स ) दीपक कार्ड एंड उद्योग, G.S. AUTO ग्रुप आदि

भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम को साहस का देवता माना जाता है*. अक्षय तृतीया को हम परशुराम जयंती के रूप में मनाते हैं. महर्षि जमदग्नि और रेणुका के पुत्र परशुराम जी का जन्म पुनर्वसु नक्षत्र में रात्रि के प्रथम पहर में हुआ था.
भगवान परशुराम जयंती के पवित्र अवसर पर मैं, सुनील शर्मा प्रधान इंजीनियरिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, डिलाइट इंडस्ट्री, सभी को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूँ। इस विशेष दिन पर, मेरी दिल से इच्छा है कि हम सभी देश वासियों को मिलकर एकता और भाईचारे के पथ पर चलना है और हम सभी अपने समाज की समृद्धि और उन्नति की कामना करें । भगवान परशुराम के दिखाए गए मार्ग पर चलने के लिए हमें उनके जीवन में निभाए गए उच्च उसूलों से शिक्षा लेनी चाहिए।
खासकर, मैं सभी ब्राह्मण भाइयों से आग्रह करता हूँ कि वे आगे बढ़ें और अपने ब्राह्मण समाज के सभी लोगों को साथ लेकर उनकी प्रगति के पथ पर अग्रसर होने में जो भी सहायता हो, जरूर करनी चाहिए । हमें उन लोगों की भी सहायता करनी चाहिए जो आर्थिक कमजोरी से जूझ रहे हैं, चाहे वह रोजगार की तलाश हो या किसी अन्य रूप में जरुरत मंद हो।
आज का युग सोशल मीडिया का युग है, हमें अपनी सोच को आगे बढ़ाते हुए अपने संस्कारों, विरासत और संस्कृति को बढ़ावा देने की जरूरत को पहल देते हुए ऐसे ही संदेश भेजने चाहिए। हमें अपने समाज के सभी त्योहारों को धार्मिक रूप से मनाने की आवश्यकता पर जोर देना होगा ताकि हमारी पहचान दुनिया में और बढ़ सके।
मुझे खुशी है और गर्व है कि आज ब्राह्मण समाज हर क्षेत्र में अपना योगदान दे रहा है, चाहे वह व्यापारिक क्षेत्र हो, चिकित्सक, वकील, लेक्चरर ,इंजीनियर, न्यायाधीश, राजनेता, पत्रकार या कॉर्पोरेट परिवार। इसी तरह, मैं जलंधर के कुछ परिवारों की तारीफ करना चाहता हूँ, जिनके कारण से ब्राह्मण समाज का नाम गर्व से ऊंचा होता है। इनमें क्रांति वाटर मीटर ग्रुप ,एच आर ग्रुप, डीआरपी मैटल, आल्टो वाल्व, डिलाइट ग्रुप, रामको ग्रुप, पटेल हास्पिटल, श्रीमन हास्पिटल,फिलिप्स इंटरनेशनल (स्पोर्ट्स ) दीपक कार्ड एंड उद्योग, G.S. AUTO ग्रुप आदि मुझे आशा ही नहीं बल्कि विश्वास है कि आने वाले समय में हम सभी मिलकर अपने समाज को और मजबूत और सशक्त बनाने के लिए प्रयास करेंगे।