लोकसभा चुनाव: भाजपा ने कांग्रेस से आए तेजिंदर बिट्टू को सौंपी अहम जिम्मेदारी

31
0

जालंधर: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हाल ही में कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा में शामिल हुए तेजिंदर पाल सिंह बिट्टू को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हरियाणा प्रदेश का भाजपा सह-संयोजक नियुक्त किया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने तेजिंदर बिट्टू की नियुक्ति की प्रतियां हरियाणा के मुख्यमंत्री, हरियाणा महासचिव एवं प्रभारी तथा अन्य संबंधित नेताओं को भेज दी हैं।

तेजिंदर बिट्टू को कुछ दिन पहले ही बीजेपी आलाकमान ने पार्टी में शामिल किया था। इससे पहले वह कांग्रेस की ओर से हिमाचल प्रदेश के सह-प्रभारी थे और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के पद पर भी कार्यरत थे। बिट्टू की नाराजगी इसलिए पैदा हुई क्योंकि कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद राज्यसभा भेजने का वादा किया था, लेकिन राज्यसभा चुनाव में पार्टी नेतृत्व ने दूसरे नेता को टिकट दे दिया था

बिट्टू ने अपनी नियुक्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.  नड्ढा को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह हरियाणा में बीजेपी की जीत के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।