जरा बचकर! जालंधर में फिर दोहराया Auto कांड, मामला आपके भी उड़ा देगा होश

32
0

जालंधर : ट्रांसपोर्ट नगर चौक नजदीक पांच दिनों के बाद दोबारा से एक व्यक्ति को ऑटो वालों ने पीट-पीट कर लूट लिया। पीड़ित श्रमिक अपने बच्चों की एडमिशन के लिए पानीपत से लौटा था। थाना 8 की पुलिस को इस संबंधी शिकायत दी गई है। ‘पंजाब केसरी’ ने 16 मई के अंक में शहर के हालातों के बारे खबर प्रकाशित करके कमिश्नरेट पुलिस का ध्यान ऐसी वारदातों पर डालने का प्रयास किया था, लेकिन असलियत क्या है यह रात को निकलने वाले लोग ही बयां कर सकते हैं।

जानकारी देते राम गोपाल पुत्र राम प्रसाद निवासी बाराबंकी यूपी ने बताया कि वह पिछले 25 सालों गदईपुर इलाके में रह रहे हैं और यहीं पर लेबर का काम करते हैं। कुछ समय से उन्हें पानीपत में स्थित एक कंबलों की फैक्टरी में ठेका मिला था जिस कारण वह पानीपत में रह रहा था लेकिन बच्चों की एडिमशन के लिए वह बुधवार काम खत्म करके पानीपत से बस पकड़ कर जालंधर पहुंच गया। देर रात बस स्टैंड पहुंचा तो वहां से आटो पकड़ कर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचा, जहां से उसने दूसरा ऑटो पकड़ कर गदईपुर जाना था।

राम गोपाल ने कहा कि उसके साथ तीन सवारियां भी थी जो पठानकोट चौक के पास उतर गई। सवारियां उतारने के बाद ऑटो चालक और उसका साथी ट्रांसपोर्ट नगर चौक पर उसे ले आए और बाथरूम करने का बहाना लगा कर ऑटो रोक कर बाहर निकल गए। उसके अकेले होना का फायदा उठा कर ऑटो चालक और उसके साथी ने उसे ऑटो में ही पीटना शुरू कर दिया और पीटते हुए उसकी तलाशी लेनी शुरू कर दी। ऑटो चालक के रूप में आए लुटेरों ने उसकी जेब से अढ़ाई हजार रुपए और मोबाइल निकला लिया जबकि कपड़ों वाला बैग भी लूट कर उसे नीचे उतार खुद फरार हो गए।

राम गोपाल ने कहा कि उसके बैग में भी 7 हजार रुपए थे जिससे बच्चों की एडमिशन करनी थी। वीरवार को थाना 8 की पुलिस को इस संबंधी शिकायत दी गई है। 11 मई को भी बाइक व एक्टिवा सवार लुटेरों ने ट्रांसपोर्ट नगर चौक पर बाइक पर जा रहे समीर जुल्का नाम के युवक को चाकू दिखा कैश व बाइक लूट लिया था। हैरानी की बात है कि शहर में लूट जैसी वारदातों पर लगाम नहीं लग रही और लोग हर रोज लूट का शिकार हो रहे हैं।