लोकसभा के आगामी मानसून सत्र में गूंजेगा जालंधर, सांसद सुशील रिंकू उठाएंगे मसले

45
0

जालंधर, लोकसभा के आगामी मानसून सत्र में जालंधर के मसले गूंजेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के जालंधर से नवनिर्वाचित सांसद सुशील कुमार रिंकू जालंधर की समस्याओं को लोकसभा में उठाएंगे और केंद्र सरकार एवं संबंधित मंत्रालयों से संबंधित मसलों का तुरंत हल करवाएंगे।

संसदीय उपचुनाव प्रचार के दौरान दैनिक जागरण की तरफ से उठाए गई जालंधर की समस्याओं एवं मसलों पर मुहर लगाते हुए सांसद सुशील कुमार रिंकू ने कहा है कि बीते तीन वर्ष से बंद पड़ी हुई आदमपुर- दिल्ली फ्लाइट को तुरंत चालू करवाया जाएगा, ताकि एनआरआईज एवं जालंधर के उद्योगपतियों एवं एक्सपोर्टरों के विदेशी ग्राहकों को सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अलावा देश के अन्य प्रमुख शहरों तक पहुंचने के लिए फ्लाइटें शुरू करने अलावा एनआरआईज के गढ़ को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटों को शुरू करने की मांग भी होगी।

रिंकू ने जनता से किए ये वादे
सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि दैनिक जागरण की तरफ से जालंधर में राजधानी एवं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव न होने संबंधी उठाया गया मसला अति महत्वपूर्ण है और हजारों लोगों सुविधा से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि मांग की जाएगी कि देश की इन दोनों प्रीमियम ट्रेनों का ठहराव जालंधर में किया जाए। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने खुद मुख्यमंत्री के साथ आदमपुर में रोड शो किया था और आदमपुर के निवासियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी फ्लाईओवर का बंद पड़ा निर्माण चालू कराने के लिए उनसे मिला था।

जालंधर को होगा विकास
सुशील कुमार रिंकू कहा कि हिमाचल प्रदेश को जोड़ने वाले जालंधर-होशियारपुर मार्ग पर इस अति महत्वपूर्ण फ्लाईओवर का निर्माण तुरंत शुरू करवाने के लिए केंद्र के साथ मामला उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से जालंधर होशियारपुर फोरलेन प्रोजेक्ट को नेशनल लोकसभा के हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के हवाले करने संबंधी पत्र लिखा भी जा चुका है।

उन्होंने कहा कि आप सरकार की तरफ से युवाओं को पंजाब में ही नौकरियां दी जा रही हैं और एक वर्ष के भीतर ही लगभग 30000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके हैं। इस कारण युवाओं को विदेश में जाने की जरूरत ही नहीं रहेगी। बावजूद इसके जो बच्चे स्टडी वीजा पर विदेश जाने के इच्छुक होंगे। उन्हें जाली ट्रेवल एजेंटों की ठगी से बचाने के लिए विदेश मंत्रालय से जालंधर में एक इंफॉर्मेशन केंद्र खोलने के लिए भी कहा जाएगा, जो बच्चों को पर्याप्त जानकारी देगा।

जल्द लेंगे शपथ
सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि आगामी मानसून सत्र के दौरान जालंधर के अति महत्वपूर्ण उपरोक्त तमाम मसलों को लोकसभा में उठाया जाएगा और केंद्र सरकार एवं संबंधित मंत्रालयों से तुरंत इन समस्याओं को दूर कराया जाएगा। सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि कुछ ही दिन में वह औपचारिक तौर पर लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे।