Chandigarh News: पीजीआई न्यूरोसाइंस सेंटर में 400 पदों पर होगी रेगुलर भर्ती

59
0

Chandigarh News पीजीआई एडवांस न्यूरो साइंस सेंटर में रेगुलर स्टाफ के पदों के लिए 400 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव बनाकर केंद्र स्वास्थ्य को मंजूरी के लिए भेजा गया है। पहले चरण में कुल 600 पदों पर भर्ती होगी।

चंडीगढ़। पीजीआई चंडीगढ़ में इस रीजन का एडवांस न्यूरोसाइंस सेंटर बनकर तैयार हो गया है माना जा रहा है। अक्टूबर 2023 में इसका केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया द्वारा उद्घाटन किया जाएगा। बीते दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री डॉ भारती प्रवीण पवार की अध्यक्षता में हुई फैकल्टी सदस्यों की बैठक में भी एडवांस न्यूरोसाइंस सेंटर के निर्माण कार्य की समीक्षा की गई थी।

उपनिदेशक कुमार गौरव धवन ने बताया कि पीजीआई एडवांस न्यूरो साइंस सेंटर में रेगुलर स्टाफ के पदों के लिए 400 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव बनाकर केंद्र स्वास्थ्य को मंजूरी के लिए भेजा गया है।

495 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुए एडवांस न्यूरोसाइंस सेंटर में मरीजों के लिए 320 की व्यवस्था की गई है। उपनिदेशक कुमार गौरव धवन ने बताया कि एडवांस न्यूरोसाइंस सेंटर में कुल 1600 पदों पर आने वाले समय पर भर्ती की जाएगी।

पहले चरण में कुल 600 पदों पर भर्ती होगी, जिसमें से की 400 पदों पर रेगुलर स्टाफ की और 200 पदों पर आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। 400 पदों पर जो रेगुलर स्टाफ की भर्ती की जाएगी उसमें नर्सिंग ऑफिसर टेक्नीशियन अटेंडेंट और अन्य स्टाफ की भर्ती होगी जबकि 200 पदों पर आउटसोर्सिंग के जरिए की जाने वाली भर्ती पर सिक्योरिटी गार्ड और सफाई कर्मचारी शामिल होंगे।