हर उद्योगपति को मूलभूत अधिकारों की जरूरत के प्रति जागरूक होना समय की आवश्यकता है और शहर की वर्तमान सरकार के समय ला एण्ड आर्डर, सड़क सीवरेज की हालत बहुत खराब है : सुनील शर्मा

26
0

इंजीनियरिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रधान सुनील शर्मा ने पंजाब के सभी उद्योगिक संगठनों को एक जुट होकर अपने हितों के लिए संघर्ष का आहवान किया। उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों का समर्थन और संरक्षण उद्योगिक समाज के लिए अति आवश्यक हो रहा है। इच्छा शक्ति की कमी, समाज में असमानता और अन्य विपरीतताओं के खिलाफ लड़ाई में हम जैसे उद्योगिक संगठनों को एक साथ खड़े होकर अपने हकों की प्राप्ति के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए । सब संगठनों का मुख्य उद्देश्य मानवीय अधिकारों के प्रति उद्योगपतियों में जागरूकता बढ़ाना, उन्हें संरक्षित करना और उनकी सम्पूर्णता को सुनिश्चित करना ही होना चाहिए ।
आगे कहा कि चुनाव के समय वर्तमान स्थिति में पंजाब सरकार द्वारा उद्योगपतियों को मिलने वाले मूलभूत अधिकारों की अवहेलना और उनके नेताओं द्वारा किए वादों का उल्लंघन का मुद्दा राज्य स्तर पर उभरता जा रहा है। यह चुनौती न केवल किसी विशेष इलाके या क्षेत्र की है, बल्कि पूरे पंजाब के उद्योगिक समुदाय को ही प्रभावित कर रही है। इन सबके प्रति आवाज बुलंद करने में इंजिनियरिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन जैसे संगठन पहले भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं।
हम सब संगठनों का कार्य मानव अधिकारों को जागरूक करने, उद्योगपतियों की शिकायतों को सरकार द्वारा सुनने और समस्याओं का समाधान करने और यह सुनिश्चित करने में मदद करना है कि सभी व्यक्तियों को उनके अधिकारों का लाभ लेने का अवसर मिले। इसके अलावा, हम जैसे संगठन विभिन्न सार्वजनिक और गैर-सार्वजनिक विषयों पर जागरूकता का कार्यक्रम भी चलाते हैं, जो समाज की सार्वजनिक सोच और धारणाओं को प्रभावित करते हैं।हालांकि, राज्य और देश स्तर पर उद्योगपतियों के अधिकारों की रक्षा और संरक्षण में अभी भी कई चुनौतियाँ हैं। मूलभूत अधिकार यानि सड़क सीवरेज के इलावा कुछ कानूनों में अनावश्यक कागजी कार्रवाई या उनकी जरुरत न होना और अन्य समस्याएं जिन पर भी सरकार का विशेष ध्यान दिलाने की आवश्यकता है। हम सब संगठनों को एकजुटता से अपनी दृढ़ता और संघर्ष क्षमता को और मजबूत करते हुए जागरूकता के माध्यम से इन मुद्दों का सामना करना चाहिए। सामुहिक प्रयास समय की जरूरत है।
इंजिनियरिंग इंडस्ट्री एसोसिएशन के प्रधान सुनील शर्मा की तरफ से पंजाब सरकार से भी अपील की गई कि इंडस्ट्री से जुड़े सरकार के विभागों, कार्पोरेशनों, बोर्डों व कमीशनों में उद्योगपतियों को भी मेंबर बनाना चाहिये ताकि कोई समस्या का सही समाधान या विकास के निर्णय सही ढंग से लिए जाएं। मीटिंग में चैयरमैन मनिन्दर शर्मा उप प्रधान मंगल सिंह शेखावत ,नवनीत शर्मा , विशाल शर्मा, अरुण शर्मा, राहुल बत्रा ,संदीप शारदा, पवन शर्मा , दयालाल धमीजा ,राज किशोर सिंह ,चेतन शर्मा ,अर्जुन भटारा ,फूल सिंह शेखावत,प्रदीप कुमार, अदि  भी उपस्थित रहे