Jalandhar में लोगों का घरों से बाहर निकलना हुआ मुश्किल, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, जानें क्यों…

47
0

जालंधर : जालंधर में गर्मी अपना रंग दिखाने लगी है और तापमान 41 डिग्री के पार पहुंच चुका है। दोपहर के समय आसमान से गर्मी बरस रही थी जिसके कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था। इसी बीच विभिन्न इलाकों में बिजली गुल रहने से जनता को पावरकटों का सामना करना पड़ा जिससे लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ी। इस सीजन में भीषण गर्मी का आज पहला दिन रहा जब तापमान 41 डिग्री को छू गया। इसी बीच लोग बाहर निकलने से गरेज करते नजर आए। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और ए.सी. के इस्तेमाल में एकाएक बढ़ौतरी देखने को मिली। इसी के चलते बिजली खपत में भारी बढ़ौतरी हुई है। विभिन्न कारणों के चलते फाल्ट पडने के मामलों में भी आज वृद्धि हुई है। वहीं, रिपेयर सहित विभिन्न कारणों के चलते नोर्थ जोन के कई सर्कलों के अन्तर्गत आते इलाकों में 6-7 घंटे बिजली गुल रही।

चुनावों का सीजन चल रहा है और ऐसे हालातों में यदि पावरकट लगते है तो विरोधी पार्टियों के हाथ बड़ा मुद्दा लग जाएगा। जालंधर सहित आसपास के इलाके में रविवार को रिपेयर के नाम पर 4-5 घंटे के लिए बिजली बंद रखी गई थी। वहीं, आज नॉर्थ जोन के विभिन्न इलाकों में जनता को 6-7 घंटे तक अघोषित पावर कटों की मार झेलनी पड़ी है। लोगों की शिकायतें है कि रिपेयर के नाम पर कई-कई घंटों तक बिजली बंद रहती है। वहीं, रात को शिकायतें दर्ज करवाने के बावजूद घंटों तक स्टाफ मौके पर नहीं आता। वहीं, वसंत विहार के अशोक शर्मा ने बताया कि शिकायत केन्द्र का 1912 नंबर मिलना बेहद मुश्किल होता है, बार-बार मिलाने के बाद शिकायत दर्ज होती है। विभाग को इसका समाधान करना चाहिए ताकि लोग समय रहते अपनी शिकायत लिखवा सकें।

विभिन्न इलाकों में तारें बदलने की उठने लगी मांग
लोगों का कहना है कई इलाकों में तारें बदलने की जरूरत है, जिसपर तुरंत कदम उठाया जाए। विभिन्न इलाकों के उपभोक्ताओं ने बताया कि रात के समय तार में खराबी आ जाए तो पूरी रात बिना बिजली के गुजारनी पड़ती है, क्योंकि फाल्ट ठीक करने के लिए आने वाले कर्मचारियों के पास उपकरणों का आभाव रहता है। तार इत्यादि न होने के कारण वह सुबह आने की बात कहकर चले जाते हैं और परेशानी उपभोक्ताओं को झेलनी पड़ती है। राज नगर इलाके के लोगों ने कहा कि पिछले लंबे समय से परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कोई पावर कट नहीं लग रहा : अधिकारी
तापमान में हुई बढ़ौतरी के बीच फाल्ट पड़ना जनता के लिए परेशानी का सबब बनने लगा है जबकि अधिकारियों का कहना है कि विभाग की तरफ से किसी भी तरह का कोई घोषित कट नहीं लगाया जा रहा।