इजरायली रक्षा बल Gaza के अस्पतालों पर कर रहे गंभीर हमले : स्वास्थ्य मंत्रालय

43
0

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल कुद्रा ने शुक्रवार को कहा कि गाजा के अस्पतालों पर इजरायली रक्षा बल (आईडीएफ) द्वारा गंभीर हमले किए जा रहे हैं, जहां बड़ी संख्या में बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों ने आईडीएफ के हमले से खुद को बचाने के लिए शरण ली है। अशरफ अल कुद्रा ने कहा, कि ’अल-शिफा अस्पताल, अल-रंतीसी, अल-नासिर बाल चिकित्सा अस्पताल, आंखों के अस्पताल और मेंटल अस्पताल पर आईडीएफ द्वारा भारी बमबारी की जा रही है।’

 

27 अक्टूबर को शुरू हुए इजरायली जमीनी हमले के बाद से अब तक 11,078 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। मृतकों में 4506 बच्चे और 3027 महिलाएं शामिल हैं। उन्होंने कहा कि गाजा में बच्चों के लिए नामित एकमात्र केंद्र में गुर्दे की विफलता से पीड़ित लगभग 38 बच्चे डायलिसिस सेवाओं से वंचित थे। ईंधन खत्म होने के कारण अस्पताल काम नहीं कर रहा है।

अशरफ अल कुद्रा ने कहा कि जिन बच्चों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है, वे जल्द ही मर सकते हैं क्योंकि इन अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं बचे हैं। विस्थापित लोग और स्वास्थ्य पेशेवर गाजा में घिरे अस्पतालों में भोजन और पानी के बिना हैं। अंतरराष्ट्रीय रेड क्रॉस के साथ समन्वय होने के बावजूद दक्षिण गाजा से उत्तर की ओर लौट रहे दो एम्बुलेंस चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया।