मुसलमानों को आरक्षण नहीं, लालू यादव के बयान पर डिप्टी CM का हमला, कहा- किसी भी कीमत पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा

21
0

पटना। राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के मुसलमानों के लिए आरक्षण की वकालत करने पर बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने बड़ा हमला बोला है। बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने लालू यादव को दो टूक कहा है कि किसी भी कीमत पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लालू यादव कितना भी प्रयास कर लें, लेकिन मुसलमानों को विशेष आरक्षण नहीं दिया जाएगा। अति पिछड़े समाज, दलित समाज, पिछड़े समाज और गरीब सवर्ण समाज के लोगों का आरक्षण किसी भी कीमत पर भाजपा खत्म नहीं होने देगी।

तेजस्वी यादव की ओर से एनडीए की सरकार को राक्षस राज कहने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि ये उनकी मानसिकता है। उनके पिता ने बिहार को असुरी ताकत से चलाया है, बिहार में जंगल राज स्थापित किया था।

तीसरे चरण के मतदान से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा वाले जंगल राज की बात कहकर लोगों को भड़का रहे हैं। भाजपा के लोगों में हार का डर कुछ इस कदर है कि लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं। ये लोग देश के लोकतंत्र और संविधान को खत्म करना चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा था कि देश के मुसलमानों को पूरा आरक्षण मिलना चाहिए।

इससे पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के मुसलमानों को आरक्षण की वकालत किए जाने के बाद बिहार भाजपा के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने कहा कि जो लोग मुस्लिम आरक्षण की वकालत करते हैं, वे पूरी तरह संविधान विरोधी हैं। संविधान में साफ है कि धर्म के आधार पर किसी भी आरक्षण का प्रावधान नहीं हो सकता। उसके बावजूद ये लोग मुस्लिम आरक्षण की बात कर सांप्रदायिकता को बढ़ावा देते हैं।