विद्यार्थियों के लिए काम की खबर! कुछ ही देर में जारी होगा 12वीं का रिजल्ट, इस Direct Link से करें चेक

66
0

नई दिल्ली: विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर है। बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज कुछ देर बाद बीएसईबी आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी होगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रिजल्ट जारी करेंगे।

बिहार बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 1 फरवरी 2024 से 12 फरवरी 2024 के बीच आयोजित कराई गई थी। इस वर्ष 12वीं की बोर्ड परीक्षा में करीब 13 लाख विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे। पिछले साल बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 21 मार्च को जारी किया गया था। कुल 83.70 फीसदी बच्चे पास हुए थे।

बिहार बोर्ड इंटर स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in के अलावा secondary.biharboardonline.com , results.biharboardonline.com पर भी चेक कर सकेंगे। अगर आप चाहते हैं कि रिजल्ट जारी होती ही आपको मोबाइल पर अलर्ट आए तो इसके लिए आप ऊपर दिए गए लिंक पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रिजल्ट जारी होते ही आपको मोबाइल पर एक SMS आएगा जिसमें दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आने के बाद बिहार बोर्ड (बीएसईबी) इंटर के छात्र उत्तर पुस्तिकाओं की रीचेकिंग के लिए आवेदन कर सकेंगे। जो स्टूडेंट्स एक या दो विषयों में फेल होंगे, उन्हें कंपार्टमेंट परीक्षा में पास होने का एक और मौका दिया जाएगा।