ऑनलाइन गेम खेलने वाले हो जाएं सावधान, शातिर ठगों की है आप पर नजर

54
0

गुरुग्राम: अगर आप भी ऑनलाइन गेम खेलते है तो यह खबर आप के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योकि साइबर ठग्गो ने ऑनलाइन गेम के नाम पर ठग्गी का नया रास्ता अख्तियार किया है। साइबर क्राइम यूनिट गुरुग्राम ने ऑनलाइन गेमिंग में ज्यादा प्रॉफिट कमाने के नाम पर गेम खिलाने और इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठग्गी करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

क्राइम यूनिट ने 8 आरोपियो को गिरफ्तार कर इस रैकेट पर लगाम लगाने में सफलता प्राप्त की है। एसीपी प्रियांशु दिवान की मॉने तो डीसीपी साइबर क्राइम के निर्देश पर टीम गठित की गई और बताए गए स्थान पर चलाए जा रहे ऑफिस पर रेड़ की गई। रेड के दौरान आफिस फर्जी तरीके से संचालित होना पाया गया। आरोपियों द्वारा अलग-अलग गेम खिला कर इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर धोखाधड़ी करके ठगी की जा रही थी।

एसीपी प्रियांशु दिवान ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि सुनील उर्फ सोनू धोखाधडी के रैकेट का संचालक है और वह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस रैकेट को चलाता है। जांच के दौरान पता चला कि इस रैकेट का एक सदस्य श्रीलंका से इस तरह की अवैध गतिविधियां चलाता है । गिरफतार आरोपी सुनील ने सभी को सेलरी पर रखा हुआ है और ठगी गई राशि में से कमीशन के तौर पर 2 प्रतिशत कमीशन देता है।