PUNJAB NEWS : संगरूर जेल में कैदियों में हिंसक झड़प, कैदी आपस में भिड़े; 2 की मौत

21
0

संगरूर। संगरूर जेल में कैदियों के बीच खूनी झड़प का मामला सामने आया है। इस झड़प में 4 कैदी आपस में भिड़ गए और गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल संगरूर लाया गया, जहां 2 कैदियों की मौत हो गई। वहीं, 2 कैदियों को गंभीर हालत में राजिंदरा अस्पताल रैफर कर दिया गया। मृतकों की पहचान धर्मेद्र सिंह और हर्ष के रूप में हुई है। जबकि गगनदीप सिंह और मुहम्मद शाहबाज की हालत गंभीर है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, सिमरनजीत सिंह ने अपने 8 साथियों के साथ मोहम्मद शाहबाज व उसके साथियों पर कटर से हमला किया।

पुलिस को शुरूआती जांच में इन चारों कैदियों के गैंगस्टर्स से लिंक होने का शक है। फिलहाल पुलिस इनके क्रिमिनल रिकॉर्ड को निकलवा रही है। वहीं मारपीट में घायल हुए 2 कैदियों के बयान लेने की कोशिश कर रही है ताकि झड़प की असली वजह सामने आ सके। वहीं, कैदियों के बीच हिंसक झड़प और 2 कैदियों की मौत का पता चलते ही जेल प्रशासन ने अंदर और बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है। घायल कैदियों की सुरक्षा में भी पुलिस तैनात की गई है। वहीं, सिविल अस्पताल में मौके पर तैनात डाक्टर केडी काहल ने बताया कि शुक्र वार देर शाम उनके पास जिला जेल के 4 कैदी घायल अवस्था में लाए गए थे जिनमें से 2 की तो मौत हो चुकी थी। जबकि 2 अन्य को राजिंदरा अस्पताल रैफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चारों कैदियों के शरीर पर तेजधार हथियारों द्वारा वार किए गए थे। मृत कैदियों के सिर पर तेजधार हथियारों से वार किए गए थे।

मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी की हाथापाई
डीआईजी जेल सुरिंदर सिंह ने बताया कि 7 बजे के करीब कैदियों को बैरकों में भेजा जा रहा था तभी 10 कैदी 7 नंबर बैरक में चले गए और उन्होंने 4 कैदियों पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि जब पुलिस मौके पर पहुंची तो कैदियों ने पुलिस के साथ भी हाथापाई की। उनका कहना है कि यह हमला पुरानी रंजिश के कारण हुआ है और इस मामले की जांच भी की जा रही है। जांच की जाएगी कि कैदियों ने हमले के लिए किन हथियारों का इस्तमाल किया।