Punjab: स्कॉर्पियों में आए नकली बाबा का बड़ा कांड, चक्करों में डाला पूरा गांव

24
0

अमृतसर : तरनतारन के गांव ढोलन में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। गांव में घटना को अंजाम देने वाले नकली बाबा को उसके साथियों सहित गिरफ्तार कर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, गांव में पटियाला के पिंगलवाड़ा नामक स्कार्पियो में सवार होकर नकली बाबा अपने 4 साथियों आया है। उन्होंने दान देने के लिए गुरुद्वारा में अनाउंटमेंट भी करवाई। इसके बाद गुरुद्वारे से निकलने बाद पिंगलवाड़ा ब्रांच पटियाला के नाम पर चंदा इकट्ठा करने लोगों के घरों में जाने लगे।

इस बीच नकली बाबा अपने साथियों सहित एक घर में गया जहां उन्होंने परिवार के 3 सदस्यों को जहरीला पदार्थ सुंघाकर बेहोश कर दिया और घर में पड़े 5 हजार रुपए व 3 बोरी गेहूं की बोरी लेकर फरार हो गए। पीड़ित निशना सिंह ने बताया कि वह स्कूल बस चलाने का काम करता है। घटना के दौरान वह घर पर नहीं था। उसे घटना के बारे में फोन आया जिसके बाद तुरन्त घर पहुंचा। जहां उसने देखा कि परिवार के सदस्य बेहोश पड़े हुए थे।

घटना की संबंधी सूचना गांव की गुरुद्वारा कमेटी ने तुरन्त पुलिस को दी।  जिसके बाद पुलिस ने सभी टोल प्लाजा व नाकों पर अलर्ट कर दिया। घटना के कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने स्कार्पियों सवार नकली बाबा को उसके साथियों सहित हरिके पतन से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस संबंधी मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।