पुंछ आतंकी हमला ‘चुनावी स्टंट…’ पूर्व CM Charanjit Channi के बयान से मचा बवाल, अब BJP के Sunil Jakhar ने की ये मांग

19
0

जालंधर : भाजपा पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने रविवार को कहा कि कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा दिया गया “भयानक” और “शर्मनाक” बयान दिवालियापन और उनकी हताशा को दर्शाता है और उन्होंने कांग्रेस और उसके सहयोगियों से इस मुद्दे पर सफाई देने को कहा हैं। एक्स पर एक पोस्ट में, जाखड़ ने कहा, कि “सीडब्ल्यूसी सदस्य चन्नी का हमारे बहादुर सैनिकों की वीरता को कम करने वाला भयानक बयान कम अपराध और राष्ट्र का अपमान नहीं है। पुंछ में हमारे वायु सेना कर्मियों पर हमले पर चन्नी का शर्मनाक बयान, उनकी वीरता को स्टंट बताना चन्नी के दिवालियापन और हताशा को दर्शाता है।”

“देश उन्हें माफ नहीं करेगा। उनका सिर शर्म से झुक जाना चाहिए।’ कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इस मुद्दे पर सफाई देनी चाहिए। जाखड़ ने अपने पोस्ट में कहा, कि उन्हें सार्वजनिक रूप से उनके बयान से खुद को अलग कर लेना चाहिए और उन्हें तुरंत देश से माफी मांगने के लिए कहना चाहिए।

पूर्व सीएम चन्नी ने आरोप लगाया था कि पुंछ आतंकी हमला “पूर्व नियोजित”

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आरोप लगाया कि पुंछ आतंकी हमला “पूर्व नियोजित” था और कहा कि भाजपा को चुनाव जिताने के लिए ऐसी “स्टंटबाजी” की जाती है। चन्नी के ऐसे बयान ने शहीद और घायल जवानों को अपमान किया गया। चन्नी ने कहा कि जब भी चुनाव आते हैं तो पिछली बार भी ऐसा करवा कर स्टंट खेले जाते है और बीजेपी को चुनाव में जीताने का संविधान तैयार किया जाता है। यह पहले से ही तैयार किए गए स्टंट बनाए जाते है और बीजेपी को जिताने के लिए किया जाता है और लोगों को मरवाने और उनकी लाशों पर खेलना बीजेपी का काम है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से माफी की मांग की

इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पूर्व पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से माफी की मांग की। “मेरा कांग्रेस से एक सवाल है: क्या 1962, 1965 और 1971 के युद्ध चुनाव जीतने के लिए किए गए थे? ऐसे हास्यास्पद बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए…वे हमारी सेनाओं की क्षमता पर सवाल उठाते हैं…कांग्रेस कितनी गिरेगी? क्या कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए हमारे बहादुरों का अपमान करेगी?” ठाकुर ने कहा, कि उन्होंने उस समय बंद दरवाजे के पीछे चीनी राजनयिकों के साथ बैठक करने के लिए राहुल गांधी पर भी हमला बोला, जब भारतीय सैनिक डोकलाम में चीनी आक्रमण का करारा जवाब दे रहे थे। “राहुल गांधी तब कहां थे जब हमारे सैनिकों ने डोकलाम में चीनी आक्रामकता का करारा जवाब दिया था? कौन जानता है कि वह चीनी राजनयिकों के साथ बंद दरवाजे के पीछे क्या कर रहा था? उन्हें देश को बताना चाहिए कि वह क्या कर रहे थे।”

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार शाम हुए आतंकी हमले में भारतीय वायु सेना (IAF) का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य घायल हो गए। यह हमला 2024 के आम चुनाव के लिए अनंतनाग-राजौरी सीट पर लोकसभा चुनाव से पहले हुआ। जम्मू-कश्मीर में 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में चुनाव हो रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक चलने वाली छह सप्ताह की मैराथन में सात चरणों में हो रहे हैं। गिनती और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

विशेष रूप से 2019 में विपक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा ने 2019 के पुलवामा आतंकी हमले का “इस्तेमाल” किया था जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान आतंकवादी द्वारा मारे गए थे। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि पड़ोसी देश में बालाकोट हवाई हमला बीजेपी ने उस साल लोकसभा चुनाव जीतने के लिए किया था।