PM मोदी ने 10 साल में कोई ऐसा काम नहीं किया जिसके आधार पर दोबारा वोट मांग सकें: CM केजरीवाल

15
0

चंडीगढ़। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने पिछले दस वर्षों में ऐसा कोई काम नहीं किया है जिसके आधार पर वह जनता से वोट मांग सकें। उन्होंने दावा किया कि महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ आक्रोश है। लुधियाना में व्यापारियों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने उनसे उनकी पार्टी के सभी 13 उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

केजरीवाल ने राज्य में कई स्थानों का दौरा किया। उन्होंने कहा, ‘‘उनके (भाजपा) खिलाफ बहुत गुस्सा है, खासकर महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दों पर। ईंधन की कीमतें बढ़ रही हैं, नौकरियां कम हो रही हैं। लोगों को लगता है कि प्रधानमंत्री कुछ समाधान उपलब्ध कराएं कि मुद्रास्फीति को कैसे कम किया जाए और बेरोजगारी पर काबू कैसे पाया जाए।’’ प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैलियों में दिए जा रहे बयानों पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री हमारी समस्याओं का समाधान बताएं। वह पिछले 10 साल से प्रधानमंत्री हैं और उनके पास दिखाने के लिए एक भी काम नहीं है जिसके आधार पर वह वोट मांग सकें। केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में किए गए काम के आधार पर वोट मांग रही है।

आप नेता ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार किया गया क्योंकि भाजपा नहीं चाहती थी कि वह लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करें। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए किसी भी कीमत पर भाजपा को वोट न दें। ‘आप’ को वोट देकर भाजपा की तानाशाही का जवाब दें।’’ दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा ने पंजाब के हिस्से का 9,000 करोड़ रुपये रोक लिया है, जिसमें 5,500 करोड़ रुपये का ग्रामीण विकास कोष भी शामिल है।
उन्होंने कहा, ‘‘इस ग्रामीण विकास निधि के पैसे का इस्तेमाल हर गांव में सड़कें बनाने के लिए किया जाना था। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का पैसा भी रोक दिया गया है, जिसका इस्तेमाल और अधिक मोहल्ला क्लीनिक बनाने में किया जा सकता था। वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि भाजपा पंजाब का विकास रोकना चाहती है।’’ केजरीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर पंजाब में भगवंत मान सरकार को गिराने की धमकी देने का आरोप लगाया।

लुधियाना में रविवार को आयोजित एक चुनावी रैली में शाह ने लोगों से पंजाब में भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कहा और कहा कि ‘‘भाजपा की जीत के बाद भगवंत मान सरकार लंबे समय तक नहीं टिकेगी।’’ आप प्रमुख ने दावा किया कि भाजपा का मुख्य उद्देशय़ आप सरकार द्वारा दी जा रही मुफ्त बिजली को रोकना है। केजरीवाल ने बाद में गुरदासपुर सीट से चुनाव लड़ रहे ‘आप’ उम्मीदवार अमनशेर सिंह शेरी कलसी के पक्ष में पठानकोट में रोड शो किया।