Jalandhar वालों कहीं आपको तो नहीं आ रही ऐसी Calls?…फंस सकते है आप

33
0

जालंधरः जालंधरवासियों के लिए जरूरी खबर है। दरअसल,  अगर आपको  पुलिस कर्मी  बता किसी की कॉल आए तो सावधान हो जाएं। जी हां, ठगों ने अब लोगों की जेबों से पैसे निकालने के लिए नया तरीका ढूंढ निकाला है। यह ठग लोगों के व्हाट्सएप पर कॉल करके खुद को पंजाब पुलिस का DSP बताते हैं और फिर बेटे या बेटी को हिरासत में लेने की बात बताते हैं। बाद में लोगों को डराया जाता है और फिर उन्हें रिहा करने के लिए ऑन लाइन पैसे डालने की बात करते हैं।

ऐसे ही जालंधर का मामला सामने आया है,  यहां डी.एस.पी. बनकर डिफेंस स्टेट से रिटायर हुए व्यक्ति से 2 लाख रुपए की ठगी की गई। पीड़ित जुल्फीराम निवासी जोगिन्दर नगर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पिछले साल उसे व्हाट्सएप पर काल आई थी, जिस पर फोटो डी.एस.पी. रैंक के पुलिस अधिकारी की लगी हुई थी। ठग ने पीड़ित से कहा कि उसके बेटे को नशा तस्करी के केस में पकड़ा है।

खुद को पुलिस अधिकारी बताने वाले ने मामले को रफा-दफा करने के लिए 50-50 करके 2 लाख रुपए मांग लिए पीड़ित फौजी बेटे को बचाने के लिए ठग की बातों में आ गया और पैसा इकट्ठे करके उसके खाते में डाल दिए।  वहीं इस मामले में पुलिस ने 11 महीनों के बाद 4 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।