लोकसभा चुनाव: कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष को जारी हुआ नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

28
0

बलाचौर (ब्रह्मपुरी) : आदर्श चुनाव संहिता का उल्लंघन करने पर सहायक रिटर्निंग अधिकारी बलाचौर द्वारा आज कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष नवांशहर अजय मंगूपुर को नोटिस जारी किया गया। एकत्रित जानकारी के अनुसार एसडीएम सह सहायक रिटर्निंग अधिकारी रविंदर बंसल ने लिखा है कि मंगूपुर में कई इमारतों पर जो अनाधिकृत पोस्टर लगाए गए हैं, उनकी जानकारी या मंजूरी नहीं ली गई, जबकि किसी भी राजनीतिक विज्ञापनबाजी की मंजूरी जरुरी है।

PunjabKesari

इसके साथ ही स्पष्टीकरण पत्र में राष्ट्रपति से यह भी पूछा गया कि ये पोस्टर किस प्रिंटिंग प्रेस से छपवाए गए क्योंकि पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम होना भी जरुरी है। नोटिस में सख्त शब्दों में लिखा है कि अगर 24 घंटे के अंदर जवाब नहीं दिया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि अजय मंगूपुर के फोटो वाले पोस्टरों में हल्का विधायक या पंजाब सरकार से सवाल से पूछे गए हैं जो बलाचौर के विकास से संबंधित हैं।

क्या कहते हैं जिला अध्यक्ष कांग्रेस मंगूपुर

जब जिला अध्यक्ष मंगूपुर से मामले के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि उन्हें मामले की पूरी जानकारी नहीं है। वह कानूनी राय लेंगे और कल इसे हटा देंगे। उन्होंने कहा कि इन पोस्टरों के बारे में पता ही उन्हें एसडीएम कम सहायक रिटर्निंग अधिकारी के नोटिस के बाद पता लगा है।