हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, Amritsar Airports से नई Flights शुरू

15
0

जालंधर : सिंगापुर एयरलाइंस की किफायती एयरलाइंस स्कूट ने अब एयर कनाडा के साथ इंटरलाइन सांझेदारी करने का ऐलान किया है, जिसके फलस्वरूप अब भारत के लिए एयर कनाडा की वैबसाइट पर भी स्कूट के फ्लाइट्स की बुकिंग हो सकेगी। एयर कनाडा ने सिंगापुर से वैंकूवर के लिए नॉन-स्टाप फ्लाइट की शुरूआत की है। 13 हजार किलोमीटर का यह सफर केवल 14 घंटे एवं 40 मिनट में तय किया जा रहा है।

भारत से कनाडा-वैंकूवर जाने वाले अब सीधा अमृतसर से वैंकूवर का सफर कर सकेंगे। जिसके लिए 2 विमान कंपनियों स्कूट एवं एयर कनाडा में सफर करना होगा। अमृतसर से सिंगापुर के लिए स्कूट एयरलाइंस में और वहां से वैंकूवर के लिए एयर कनाडा से जाया जा सकेगा। इस इंटरलाइन सांझेदारी से भारतीय यात्रियों को स्कूट एयरलाइन के माध्यम से कई अन्य विकल्प भी उपलब्ध हो पाएंगे।

स्कूट एयरलाइंस के मुताबिक अमृतसर से हर हफ्ते 5 दिन (रविवार, सोमवार, बुधवार, वीरवार और शुक्रवार) यह फ्लाइट जाएगी, जिसमें अमृतसर से सिंगापुर फ्लाइट नंबर टी.आर  509 शाम 7.40 पर और सुबह 4.05 मिनट पर (सिंगुपर समयानुसार) वह वहां लैंड करेगी। उसके बाद सिंगापुर से वैंकूवर फ्लाइट नंबर ए.सी 20 के लिए सुबह 9.10 मिनट (सिंगापुर समयानुसार) यह उड़ान भरकर सुबह 8.55 मिनट (वैंकूवर समयानुसार) वहां लैंड करेगी। इसी प्रकार से वैंकूवर से अमृतसर वापसी की अगर बात की जाए तो उसके लिए स्कूट एयरलाइन द्वारा को वैंकूवर से सिंगापुर फ्लाइट नंबर ए.सी 19 सुबह 12.05 बजे (वैंकूवर समयानुसार) उड़ान भरकर सुबह 7.10 बजे (सिंगापुर समयानुसार) सिंगापुर लैंड करेगी। इसके पश्चात सिंगापुर से दोपहर 3.10 मिनट पर उड़ान भरते हुए शाम 6.40 मिनट (भारतीय समयानुसार) यह अमृतसर एयरपाोर्ट पर लैंड करेगी। यहां बताने लायक है कि मौजूदा समय में स्कूट एयरलाइन भारत के अंदर अमृतसर, कोएंबटूर, चेन्नई, त्रिची, त्रिवेंदरम और विशाखापटनम से अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।