भीषण गर्मी के कारण कक्षा 8 तक के स्कूल बंद, कक्षा 9वीं से 12वीं तक का समय बदला

37
0

नेशनल डेस्क:  भीषण गर्मी की स्थिति के मद्देनजर, मंगलवार से राज्य भर के सरकारी और निजी दोनों स्कूलों में कक्षा 8 तक की कक्षाओं को निलंबित करने की घोषणा करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमा शंकर सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह निलंबन अगली सूचना तक प्रभावी रहेगा।

आदेश 30 अप्रैल से प्रभावी 
यह निर्णय झारखंड के सभी सरकारी, निजी, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त सहित सभी श्रेणियों के स्कूलों पर लागू होता है, जिसका उद्देश्य छात्रों को चरम मौसम की स्थिति के प्रतिकूल प्रभावों से बचाना है। अधिसूचना में कहा गया है, “यह आदेश 30 अप्रैल से प्रभावी होगा। हालांकि, यह सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त और गैर-सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा।”

झारखंड में भीषण गर्मी की स्थिति के मद्देनजर, मंगलवार से राज्य भर के सरकारी और निजी दोनों स्कूलों में कक्षा 8 तक की कक्षाओं को निलंबित करने की घोषणा करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमा शंकर सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यह निलंबन अगली सूचना तक प्रभावी रहेगा.

यह निर्णय, सरकारी, निजी, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त सहित सभी श्रेणियों के स्कूलों पर लागू होता है, जिसका उद्देश्य छात्रों को चरम मौसम की स्थिति के प्रतिकूल प्रभावों से बचाना है। अधिसूचना में कहा गया है, “यह आदेश 30 अप्रैल से प्रभावी होगा। हालांकि, यह सरकारी, गैर-सरकारी सहायता प्राप्त और गैर-सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों पर लागू नहीं होगा।”