IAS परमपाल कौर के सियासी सफर में बढ़ीं मुश्किलें, इस्तीफे को लेकर आया नया मोड़

23
0

जालंधर : लोकसभा चुनावों दौरान आई.ए.एस. पद से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने और पार्टी द्वारा बठिंडा से उम्मीदवार ऐलाने जाने वाली परमपाल कौर सिद्धू को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पंजाब सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने से इन्कार कर दिया है।

गौरतलब है कि वह अकाली दल के वरिष्ठ नेता सिकंदर सिंह मलूका की बहु है और हाल ही में उन्होंने आईएएस के पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया था। पार्टी ने बठिंडा सीट से टिकट भी दिया है। केंद्र सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया, लेकिन पंजाब सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार करने से इन्कार कर दिया है। पंजाब सरकार ने उन्हें नोटिस जारी कर तुरंत ड्यूटी पर तैनात होने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, पंजाब सरकार द्वारा उनका इस्तीफा नामंजूर करने की वजह इस्तीफे का तरीका गलत होना है।

बता दें कि हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा आई.ए.एस. ऑफिसर परमपाल कौर का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया था और इस संबंध में केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब सरकार को पत्र भी लिखा गया। पत्र में बताया गया था कि परमपाल कौर का इस्तीफा आल इंडिया सर्विस रूल के सर्विस 3 के तहत मंजूर कर लिया गया है। यह नियम केंद्र सरकार को उन आई.ए.एस. अफसरों के इस्तीफे मंजूर करने की शक्तियां देता है, जिनके इस्तीफा राज्य सरकारों द्वारा मंजूर नहीं किए जाते।