लोकसभा चुनाव: बैंस ब्रदर्स को शामिल करके कांग्रेस ने इस सीनियर नेता की बढ़ाई नाराजगी

11
0

लुधियाना : लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट काटने के बाद कांग्रेस ने अब बैंस ब्रदर्स को शामिल करके पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु की नाराजगी बढ़ा दी है, जिसका सबूत आशु द्वारा सोमवार को पंजाब के प्रधान राजा वड़िंग के ऑफिस के उद्घाटन व नामांकन दाखिल करने से दूरी बनाने के रूप में सामने आया है।

यहां बताना उचित होगा कि रवनीत बिट्टू के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस द्वारा अन्य दावेदारों के मुकाबले आशु को लोकसभा चुनाव लड़ने की हरी झंडी दे दी गई थी, जिसके आधार पर आशु व उनके समर्थकों द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई थी, लेकिन एकाएक पार्टी द्वारा बिट्टू के मुकाबले में बड़ा चेहरा उतारने का हवाला देते हुए राजा वड़िंग को उम्मीदवार बनाकर भेज दिया गया। इसके लिए भले ही कई पूर्व विधायकों के विरोध की रिपोर्ट को आधार बनाने की बात कही गई, लेकिन पार्टी के इस फैसले को लेकर आशु की नाराजगी उनके समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया पर बाहरी उम्मीदवार के खिलाफ डाली गई पोस्टों के रूप में देखने को मिला।

PunjabKesari

हालांकि हाईकमान के दबाव में आशु ने भारत नगर चौक में राजा वड़िंग के रोड शो का स्वागत तो किया, लेकिन वह समराला चौक में हुई शुरूआत से लेकर जगराओं में हुए अंत तक साथ नहीं रहे और इसके बाद भी उनकी गतिविधियां सिर्फ हल्का वेस्ट तक ही सीमित होकर रह गई हैं।

इसी बीच कांग्रेस द्वारा रविवार को बैंस ब्रदर्स को शामिल कर लिया गया है, जिसे लेकर आशु काफी गुस्से में बताए जा रहे हैं। क्योंकि पहले बैंस ब्रदर्स कांग्रेस की टिकट के काफी करीब पहुंच गए और उनका रास्ता रोकने में आशु द्वारा बड़ी भूमिका निभाई गई थी, लेकिन अब पार्टी द्वारा बैंस को शामिल करने से पहले कार्यकारी अध्यक्ष होने के बावजूद आशु को विश्वास में नहीं लिया गया। यह ज्वाइनिंग क्योंकि सीधे राहुल गांधी के जरिए हुई है, इसलिए आशु व उनके समर्थक अभी खुलकर नहीं बोल रहे। लेकिन उनके द्वारा सोमवार को राजा वड़िंग के नामांकन दाखिल करने संबंधी प्रोग्राम से दूरी बनाकर दिल्ली तक मैसेज देने की कोशिश की गई है।

बिट्टू भी हुए हमलावर

कांग्रेस द्वारा बैंस ब्रदर्स को शामिल करने के बाद भाजपा के उम्मीदवार रवनीत बिट्टू हमलावर हो गए हैं। उन्होंने इस संबंध में राजा वड़िंग व उनकी पत्नी अमृता को टैग करते हुए ट्वीट किया है। बिट्टू ने मदर्स डे के दिन बैंस ब्रदर्स की कांग्रेस में हुई ज्वाइनिंग के फैसले को शर्मनाक करार दिया है। उन्होंने कटाक्ष किया है कि कांग्रेस की मीटिंगों में जाने वाली महिलाएं पहले राजा वड़िंग की पत्नी अमृता से पूछें कि क्या 376 केस में जमानत पर चल रहे नेता भी इन समारोहों का हिस्सा होंगें।