चन्नी, रिंकू या कोई और! आखिर किसे MP देखना चाहती है जालंधर की जनता

19
0

जालंधर: देशभर में 7 चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव की शुरुआत 19 अप्रैल को हुई थी और यह 1 जून को 7वें और आखिरी चरण के चुनाव के साथ खत्म हो गया है। इन चुनावों की गिनती आज होगी और दोपहर तक विजेताओं की तस्वीर साफ हो जाएगी।

पंजाब की बात करें तो जालंधर सीट पंजाब की ‘हॉट सीट’ है, जहां कांग्रेस से चरणजीत सिंह चन्नी, बीजेपी से सुशील रिंकू, आप से पवन टीनू, अकाली दल से महेंद्र सिंह के.पी., बसपा के बलविंदर कुमार के अलावा कुल 20 उम्मीदवार सांसद बनने की दौड़ में हैं। इस दौरान कई एग्जिट पोल हुए हैं, जिनमें चन्नी और रिंकू के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इस बारे में जब पंजाब केसरी ने एग्जिट पोल कराया तो चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं।

टीम ने जब जालंधर के मशहूर रैणक बाजार में लोगों से पूछा कि उन्हें क्या लगता है कि इस बार जालंधर से कौन-सा उम्मीदवार चुनाव लड़ेगा? तो इस पर ज्यादातर लोगों ने चन्नी को कांग्रेस सांसद बताया के रूप में देखने की बात कही। उन्होंने कहा कि वह बहुत अच्छे उम्मीदवार हैं और उनके बारे में सबसे बड़ी बात यह है कि वह अपनी पार्टी के प्रति वफादार हैं। इस वजह से वे चन्नी को जालंधर से जीतते हुए देखना चाहते हैं।

इसके बाद कई लोगों ने अनुमान लगाया है कि सुशील रिंकू जीतेंगे। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां मजबूत हैं, लेकिन इस बार जालंधर में मुख्य मुकाबला चन्नी और रिंकू के बीच है। इस बीच कुछ लोग सवाल का जवाब देने से बचते भी दिखे। उन्होंने कहा कि जो कुछ भी हुआ है, वह गिनती के बाद सामने आ जायेगा।