Breaking: प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे को लेकर किसानों का बड़ा ऐलान

37
0

पंजाब डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब में चुनावी रैलियों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी मुताबिक पी.एम. के पंजाब दौरे के बीच किसानों ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। किसान संगठनों ने शंभू रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोको आंदोलन स्थगित कर दिया है और अब वे बीजेपी नेताओं के घरों के सामने धरना देंगे। संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े संगठन अब बीजेपी नेताओं के घरों के बाहर धरना देंगे। आज बरनाला में राज्य कमेटी की बैठक के दौरान भारतीय किसान यूनियन उगराहां ने प्रधानमंत्री के विरोध का ऐलान किया है।

PunjabKesari

23 तारीख को पटियाला में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली के बारे में बोलते हुए किसान नेता सुखजीत सिंह खैहरा और सुरजीत फूल ने कहा कि उनके निमंत्रण के अनुसार किसान संवैधानिक और लोकतांत्रिक तरीके से प्रधानमंत्री मोदी से सवाल भी करेंगे। उनसे पूछा जाएगा कि पिछले आंदोलन में उन्होंने किसानों से धोखा क्यों किया और झूठ क्यों बोला। आखिर लिखित में देने के बावजूद उन्होंने वादा क्यों तोड़ा?

किसान नेता लखविंदर सिंह औलख ने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र को खत्म करने की हर संभव कोशिश कर रही है, उन्होंने बताया कि कैसे बीजेपी हरियाणा में किसानों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। किसान नेताओं ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आने वाले दिनों में किसानों का संघर्ष और तेज होगा और किसान लोकतंत्र और खेती को बचाने के लिए हर संभव लड़ाई लड़ेंगे।

दूसरी ओर, किसान आंदोलन-2 के 100 दिन पूरे होने और शंभू रेलवे स्टेशन पर 3 किसानों की रिहाई के लिए चल रहे ट्रेन रोको आंदोलन को लेकर किसान मजदूर मोर्चा और एसकेएम (गैर राजनीतिक) ने आज किसान भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। मीडिया को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि किसान आंदोलन 2 के 100 दिन पूरे होने पर शंभू बॉर्डर, खनौरी, डबवाली और रतनपुरा में बड़े किसान सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए किसान नेता दिलबाग सिंह गिल ने कहा कि इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और देशभर से सम्मेलन में भाग लेने वाले किसानों के रहने और लंगर की व्यवस्था पूरी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि बढ़ती गर्मी और तापमान को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारियां की जा रही हैं।

हरियाणा सरकार द्वारा झूठे मामले में गिरफ्तार किए गए 3 किसानों की रिहाई के लिए पिछले एक महीने से शंभू रेलवे स्टेशन पर चल रहे ट्रेन रोको आंदोलन के बारे में बोलते हुए किसान नेता सुरजीत सिंह फूल ने कहा कि किसान शंभू रेलवे स्टेशन पर धरना देंगे। आज शाम को तत्काल प्रभाव से इसे स्थगित कर देंगे और आने वाले दिनों में अपने साथी किसानों की रिहाई की मांग को लेकर स्टेशनों और रेलवे ट्रैक से उठेंगे और पंजाब और हरियाणा के बीजेपी नेताओं के घरों का घेराव करेंगे। किसनों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि भाजपा को राज्य में अराजकता फैलाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। समाज में फूट डालने और भाईचारा खराब करने का आपका प्रोपेगेंडा पंजाब में नहीं चलेगा।