Punjab की राजनीति में बड़ा धमाका, सिमरजीत बैंस ने जारी किया बिट्टू से सनसनीखेज बातचीत का Audio

31
0

लुधियाना   : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले शनिवार को कांग्रेस और बीजेपी की राजनीति में उस वक्त भूचाल आ गया जब हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व विधायक सिमरजीत बैंस ने लुधियाना से सांसद रवनीत बिट्टू की ऑडियो लीक कर दी।

इस संबंध में बैंस की ओर से बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई। बैंस के मुताबिक, यह ऑडियो रिकॉर्डिंग उनके कांग्रेस में शामिल होने से पहले और बिट्टू के बीजेपी उम्मीदवार बनने के बाद की है। हालांकि बैंस पिछले कई दिनों से बिट्टू की ऑडियो रिकॉर्डिंग होने का दावा कर रहे थे, लेकिन पहले इनकार के बावजूद उन्होंने इसे लीक कर दिया। इस ऑडियो को लेकर बैंस का कहना है कि इनके कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बिट्टू उन्हें बल्ताकारी, बिजली, टैक्स चोर, जमीनों पर कब्जे करने वाला बता कर लुधियाना से पार्टी के राजा वड़िंग और उनकी पत्नी अमृता को निशाना बना रहे हैं। अगर वे भाजपा में शामिल हो जाते तो ठीक होता।

बैंस ने कहा कि वह पिछले कुछ दिनों से बिट्टू को चेतावनी दे रहे थे कि वह इस तरह की हरकत न करें और अपने भाई गुरकीरत पर लगे विदेशी महिला के यौन शोषण के आरोपों को न भूलें, लेकिन फिर भी बिट्टू ने उनके खिलाफ बोलना बंद नहीं किया। सबूत पेश करना था कि कैसे बिट्टू उन पर बीजेपी में शामिल होने के लिए दबाव बना रहे थे। बैंस का दावा है कि उन्होंने इस मुद्दे पर बिट्टू के साथ बैठक की थी और उन्हें वाई कैटागरी की सुरक्षा के साथ गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक करने और भाजपा में शामिल होने पर पोस्ट करने का आश्वासन दे रहे थे। बैंस ने कहा है कि आने वाले समय में ऑडियो रिकॉर्डिंग भी जारी की जाएगी।

ये बातें दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं के बारे में कही गई हैं

इस ऑडियो रिकॉर्डिंग में बैंस ने किसी नेता या पार्टी के खिलाफ कुछ खास नहीं कहा, लेकिन बिट्टू ने कांग्रेस और बीजेपी के बड़े नेताओं के खिलाफ काफी कुछ बोला है। उन्होंने कहा कि बैंस को कांग्रेस में लाने के मामले में प्रताप बाजवा, राजा वड़िंग और भारत भूषण आशु ने संकीर्णता दिखाई और उन्हें फैसला नहीं लेने दे रहे थे लेकिन वह अपनी टिकट घोषित होने का इंतजार कर रहे थे कुछ भी करने में सक्षम हो।

कहा जा रहा है कि बिट्टू मुख्य रूप से कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के लिए चल रही लड़ाई को देखते हुए पार्टी छोड़ रहे हैं, वही बातें कही जा रही थीं कि पहले नवजोत सिंह सिद्धू और सुखपाल खीरा बैठे हैं और अगर बंस आएंगे तो हमारा क्या होगा रहेंगे बिट्टू ने ऑडियो रिकॉर्डिंग में कहा कि बीजेपी में भी कांग्रेस जैसा ही माहौल है और सुनील जाखड़ और परमिंदर बराड़ पर बैंस को बीजेपी में जाने से रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया गया क्योंकि उन्हें अपनी दुकान बंद होने का डर था।

बिट्टू ने माना है कि बैंस को बीजेपी में शामिल करने के लिए उनके पास बार-बार केंद्रीय संगठन मंत्री के फोन आ रहे हैं कि जाखड़ अड़ंगा लगा रहे हैं। बिट्टू ने यह भी टिप्पणी की है कि इस समय बीजेपी की स्थिति ऐसी है कि अगर पंजाब से कोई नकली पगड़ी पहनकर भी निकलता है तो सीधे प्रधानमंत्री से मुलाकात की जा रही है। बैंस ने कहा कि बिट्टू दावा कर रहा है कि ऑडियो रिकॉर्डिंग फर्जी है, वह इसकी जांच करा सकते हैं और वह कोई भी सजा भुगतने को तैयार हैं या।