दिल्ली में तेज हवाओं का अलर्ट जारी,बिहार और पश्चिम बंगाल के भीषण लू की आशंका, इन राज्यों में होगी बर्फ़बारी

19
0

इन दिनों देश के कई हिस्सो मे भीषण गर्मी पड़ रही तो वही कई ऐसे राज्य भी है जहां बारिश और बर्फ़बारी ने मौसम में ठंडक लाकर लोगो को गर्मी से मिज़ाज़ पहुंचाया है। वही अगर मौसम विभाग की माने तो आज बिहार और पश्चिम बंगाल के भीषण लू चलने की आशंका जताई है। बात करे पंजाब ,महाराष्ट्र, हरियाणा, के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। देश की राजधानी यानि दिल्ली में 1 मई तक तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि 4 मई को दिल्ली ने हल्की बारिश होने की संभावना है ।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार भारत की राजधानी में इस पूरे हफ्ते तापमान 35 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। वहीं न्यूनतम तापमान 21 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान लगाया है। आपको बता बता दे आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस होगा वही दिन में तेज हवाएं चलेंगी। बात करे पंजाब की तो उत्तरी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हरियाणा और राजस्थान में हल्की बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, कोकण, कर्नाटक और केरल में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। इसके इलावा बात करे पहाड़ी इलाको की तो मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई स्थानों में हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। जम्मू कश्मीर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं उत्तराखंड में हल्की बारिश संभव है.