Alert पर Punjab, गुजरात पुलिस की 7 कंपनियां पहुंचीं, जानें क्यों…

31
0

जालंधर(पुनीत): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए 23 को पंजाब आ रहे हैं और इसी क्रम में 24 मई को जालंधर में रैली होगी। इस रैली में प्रधानमंत्री के सम्बोधन करने का कार्यक्रम निर्धारित हुआ है, जिसके चलते सुरक्षा एजैंसियां पंजाब में मुस्तैद हो चुकी है। मोदी के कार्यक्रमों को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन ने अलर्ट जारी किया गया है और पहले के मुकाबले सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। इसी क्रम में आने वाले 3-4 दिनों में सुरक्षा प्रबंध और भी कड़े नजर आएंगे।

सुरक्षा के अन्तर्गत शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने के लिए गुजरात पुलिस के जवानों को पंजाब में तैनात किया जा रहा है। जालंधर पुलिस कमिश्नरेट के अन्तर्गत कार्य करने के लिए 2 कंपनियां आज ट्रेन के माध्यम से सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। गुजरात पुलिस के सुरक्षा दस्तों व जवानों की उक्त कंपनियां जालंधर में तैनात होंगी और संभावित आज से मोर्चा संभालेंगी। अधिकारियों ने बताया कि 5वें चरण के मतदान के बाद कई और कंपनियां पंजाब आएगी। अत्याधुनिक हथियारों से लैस उक्त कंपनियां दूसरे राज्यों में चुनाव करवाने के बाद आज पंजाब पहुंची है और संभावित 4 जून के बाद वापस जाएंगी। अधिकारिक जानकारों ने बताया कि पंजाब में आज कुल 7 कंपनियां पहुंची है जोकि विभिन्न जिलों में भेजी तैनात की गई हैं। जालंधर पहुंची 2 कंपनियां राजस्थान, गुजरात, आंध्रा प्रदेश में विभिन्न चरणों का चुनाव करवाने के बाद पंजाब आई है। पंजाब में 7वें चरण के मतदान में इनकी ड्यूटी का शैड्यूल है। शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव करवाने के लिए वोटिंग वाले राज्यों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाते है व मतदान होने के बाद कंपनियों को दूसरे राज्यों में भेज दिया जाता है।

जवानों को लेकर जाने व ठहरने का हुआ विशेष प्रबंध
गुजरात पुलिस के उक्त जवानों को लेकर जाने के लिए आधा दर्जन के करीब वाहन सिटी रेलवे स्टेशन के बाहर भेजे गए, जिनमें बसों इत्यादि शामिल रही। वाहन 4 बजे के करीब पहुंच गए थे जबकि जवानों की विशेष रेलगाड़ी शाम 4.40 के बाद जालंधर स्टेशन पर पहुंची। उक्त जवानों को लेकर जाने के लिए जिला पुलिस के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई थी। वहीं, सिटी स्टेशन के बाहर वरिष्ठ अधिकारियों के लिए इनोवा जैसी गाड़ियों का प्रबंध देखने को मिला। उक्त कंपनियों का खाना बनाने के लिए कुक से लेकर विभिन्न स्टॉफ मौजूद रहता है, जोकि गुजरात पुलिस से संबंधित हैं। वहीं, जवानों के ठहरने को लेकर विशेष प्रबंध किए गए हैं।