राजधानी दिल्ली में छाए रहेंगे बादल , इन राज्यों में हो सकती है भारी वर्षा , जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

12
0

oday Weather :- देश में इन दिनों ज्यादातर राज्यों भीषण गर्मी और लू चल रही है । मई महीने की गर्मी ने लोगो को बहुत परेशान किया है। चिलचिलाती धूप और गर्मी में लोगो का बाहर निकलना बहुत मुश्किल हो गया है। वही कुछ ऐसे राज्य भी है जहां बारिश ने मौसम ने नमी लाई है। वही अगर मौसम विभाग की माने तो आज राजस्थान और मध्य प्रदेश में लू की संभावना जारी की है। उनके अनुसार 10 मई को भी मध्य प्रदेश में ऐसे ही हालत रहेंगे। हालांकि कई राज्यों के मौसम ने अपना मिजाज बदला है। उत्तर प्रदेश में भी लोगो को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

देश की राजधानी में छाए रहेंगे बादल

बात करे देश की राजधानी यानि दिल्ली की तो आज दिल्ली में ज्यादातर बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही वह ठंडी हवा चलेगी। दिल्ली में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वही अगले तीन दिनों के बीच-बीच में बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण भारत में 12 मई तक तमिलनाडु,आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और कर्नाटक में भारी बारिश की संभावना है। बात करे पहाड़ी क्षेत्रों की तो जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 12 मई तक बारिश की उम्मीद रह सकती है। मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 12 मई तक तूफान, बारिश, बिजली के साथ तेज हवाएं चलने की आशंका जताई है। इसके इलावा अरुणाचल प्रदेश,मणिपुर और मिजोरम में हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की उम्मीद है।