अगले 3 घंटों में तूफानी बारिश, IMD ने जारी किया मौसम अपडेट

57
0

नेशनल डेस्क:  भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के कई हिस्सों में शनिवार को आंधी और बिजली गिरने के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। IMD ने X पर पोस्ट किया, “अगले 3 घंटों के दौरान उत्तराखंड, तमिलनाडु और राजस्थान में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।”

मौसम विभाग ने यह भी अनुमान लगाया है कि दक्षिणी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश और बिजली गिरने की भी संभावना है। अगले 3 घंटों के दौरान दक्षिणी पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मेघालय, दक्षिण-पूर्व अरुणाचल प्रदेश, दक्षिण-पूर्व असम, मणिपुर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में भी गरज और बिजली के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

शुक्रवार की रात, दिल्ली पुलिस को पेड़ उखाड़ने से संबंधित 152 कॉल, भवन क्षति से संबंधित 55 कॉल और बिजली व्यवधान से संबंधित 202 कॉल प्राप्त हुईं। कई दिनों तक बढ़े हुए तापमान के बाद, दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम को तेज आंधी, तेज हवाएं और बारिश हुई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में यातायात बाधित हुआ और उड़ानें बदलनी पड़ीं।

नोएडा और गाजियाबाद जैसे आसपास के इलाकों में भी अचानक और तीव्र धूल भरी आंधी चली। दिल्ली हवाईअड्डे के सूत्रों ने बताया कि खराब मौसम के कारण शहर की ओर जाने वाली 9 उड़ानों को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया. तेज़ हवाओं के कारण सड़कों पर पेड़ गिरने से राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में यातायात भी प्रभावित हुआ। नोएडा के सेक्टर 58 में एक इमारत की मरम्मत के लिए लगाई गई शटरिंग वाहनों पर गिरने से कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं।