राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- ‘हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं’

10
0

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए पीएम पर दो ऐसे भारत बनाने का आरोप लगाया, जहां न्याय धन पर निर्भर है। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं। राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, नरेंद्र मोदी दो भारत बना रहे हैं – जहां न्याय भी धन पर निर्भर है।

उन्होंने पुणे रैश ड्राइविंग मामले के बारे में भी बात की जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी और कहा कि एक अमीर परिवार के आरोपी के साथ कैसा व्यवहार किया गया (जमानत दे दी गई) जबकि उसी मामले में एक बस चालक या ऑटो चालक को दस साल जेल की सजा सुनाई गई थी। “बस ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर, ओला, उबर और ऑटो ड्राइवर…अगर वे गलती से किसी की हत्या कर देते हैं…तो उन्हें दस साल जेल की सज़ा होती है। लेकिन अगर एक अमीर परिवार का 17 साल का लड़का शराब के नशे में पॉर्श कार चला रहा है और दो लोगों की हत्या कर देता है, तो उसे एक खास तरीके से लिखने के लिए कहा जाता है।” राहुल गांधी ने आगे कहा , “(प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि क्या दो भारत बन रहे हैं। एक अमीर लोगों का और दूसरा गरीबों का। उन्होंने जवाब दिया, ‘क्या मुझे सभी लोगों को गरीब बना देना चाहिए।’  सवाल न्याय का है. अमीर और गरीब दोनों को न्याय मिलना चाहिए। सभी को न्याय मिलना चाहिए. इसीलिए हम अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं।” रविवार तड़के पुणे के कल्याणी नगर के पास एक लग्जरी कार और उनकी मोटरसाइकिल की टक्कर के बाद हुई इस दुर्घटना में दो युवाओं की असामयिक मृत्यु हो गई। मृतकों के नाम अश्विनी कोष्टा और अनीश अवधिया थे।

अधिकारियों ने कहा कि पुणे आबकारी विभाग ने मंगलवार को पुणे में कोसी बार और ब्लैक बार को सील कर दिया, जिन्होंने कथित तौर पर पुणे रैश ड्राइविंग मामले में नाबालिग आरोपियों को शराब परोसी थी। ड्राइवर नाबालिग था, जिसे पकड़ लिया गया था लेकिन बाद में किशोर न्याय बोर्ड ने उसे जमानत दे दी। पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा है कि पुणे पुलिस लापरवाही से गाड़ी चलाने के मामले में किशोर आरोपी पर मुकदमा चलाने की अनुमति मांग रही है। मंगलवार को इस मामले के तीन आरोपियों को पुणे की एक विशेष अदालत ने 24 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।