पंजाब को मिलेगा पहला पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी अस्पताल

41
0

मोगा : पंजाब में पहला पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी अस्पताल की शुरूआत आज से मोगा में होगी। इन अस्पतालों में सैंटर खोलने से जन्मजात बच्चों के दिल के छेद की जांच अब इन्हीं सैंटरों में हो सकेगी। उक्त जानकारी सेहत मंत्री डा. बलबीर सिंह ने मोगा के सरकारी अस्पताल में दाखिल मरीजों का हालचाल पूछने के अवसर पर पत्रकारों को दी।

इस दौरान विधायक मोगा डा. अमनदीप कौर, विधायक बाघापुराना अमृतपाल सिंह सुखानंद, विधायक निहाल सिंह वाला मंजीत सिंह बिलासपुर, डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह, सिविल सर्जन डा. राजेश अत्री, एस.एम.ओ. डा. सुखप्रीत बराड़ के अलावा आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी तथा सिविल अस्पताल के डाक्टर व स्टाफ उपस्थित था। डा. बलबीर सिंह ने कहा कि पंजाब के हर जिला स्तरीय अस्पताल में पीडियाट्रिक कार्डियोलॉजी यूनिट स्थापित किए जाएंगे। डाक्टरों को भी ट्रेनिंग देने के लिए प्राइवेट कंपनी से समझौता हुआ है जो डाक्टरों को इसकी पूरी ट्रेनिंग देंगे।

उन्होंने कहा कि पंजाब सेहत विभाग के पास दवाइयों, वैंटीलेटर तथा और साजों सामान की कोई भी कमी नहीं है तथा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि सेहत विभाग में फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय सरकारी अस्पतालों में 10 वैंटीलेटर बैड स्थापित किए जाएंगे।