पुलिस ने Saini Farm House पर की छापेमारी,अफीम के 450 पौधे, 880 डोडे और लाल फूल किए बरामद

35
0

डेराबस्सी: पुलिस ने इंडस वैली मैदान के पीछे एक सैनी फार्म हाउस पर छापा मारा जहां अफीम के सैकड़ो पौधे, डोडे और लाल फूल बरामद किए गए। डेराबस्सी के एएसपी वैभव चौधरी की अगुवाई में डोडे और फूल, डोडे 880 समेत पौधों की गिनती करीब 450 बताई गई है। पुलिस ने मौके से खेत मालिक हरविंदर सिंह को भी गिरफ्तार किया है।

उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। जानकारी देते हुए एएसपी वैभव चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उन्होंने डेराबस्सी थाना प्रभारी अजितेश कौशल समेत मौके पर एक दर्जन पुलिस कर्मियों के साथ दोपहर बाद छापा मारा। यह हरविंदर सिंह सैनी पुत्र सरबन सैनी वासी डेराबस्सी के खेतों के साथ बने अफीम के बूटे दिखे। पुलिस इन पौधों को जड़ से उखाड़ और उसमें लगे डोडे और फूलों समेत पौधों की गिनती की।

उन्होंने बताया कि गिनती के बाद कुल बरामद पौधों की संख्या करीब आठ सौ के आसपास है। खेत मालिक हरविंदर सिंह ने इस साल ही अफीम की खेती का काम किया था। वैभव चौधरी के अनुसार एनडीपीएस एक्ट तहत केस दर्ज कर अफीम के उक्त पौधे जब्त कर लिए गए हैं और खेती करने वाले हरविंदर सिंह पुत्र सरवन सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। यहां बता दें कि हरविंदर सिंह चार साल पहले कत्ल का मामला भी दर्ज है।