पुलिस ने हथियारों सहित पकड़ा Gangster जस्सा, देने जा रहा था बड़ी घटना का अंजाम

28
0

लुधियाना : पुलिस ने एक गैंगस्टर को हथियारों सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। मिली खबर के अनुसार हत्या के प्रयास, मारपीट और नशा तस्करी के करीब डेढ़ दर्जन केसों में नामजद गैंगस्टर जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा को कमिश्नरेट पुलिस ने काबू किया है। आरोपी से 2 प्वाइंट 32 बोर की पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद हुए हैं। थाना फोकल प्वाइंट में आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक ए.एस.आई. रंजीत सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ इलाके में गश्त कर रहे थे। उन्हें सूचना मिली कि आरोपी जस्सा अवैध हथियार लेकर इलाके में घूम रहा है जोकि बड़ी वारदात की फिराक में है। इसके बाद पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया। उसकी तलाशी दौरान एक पिस्तौल मिला। फिर उसकी निशानदेही पर दूसरी पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद हुए। इस तरह आरोपी से 2 अवैध पिस्तौल मिलें। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सा ग्रेवाल के खिलाफ शहर के अलग-अलग थानों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा हत्या के प्रयास, मारपीट, लूट और नशा तस्करी के केस दर्ज हैं। आरोपी इससे पहले कई बार जेल जा चुका है।

यह भी पता चला है कि आरोपी की गैंगस्टर जतिंदर सिंह उर्फ जिंदी गुट के साथ पुरानी रंजिश थी। दोनों गुटों में दबाव की लड़ाई चलती आ रही है। इसलिए जस्सा ने यू.पी. से हथियार मांगवा रखे हुए थे, मगर गैंगस्टर जिंदी तो पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया था जोकि इस समय जेल में है। यह भी जानकारी मिली है कि कुछ दिनों पहले ए.जी.टी.एफ. की टीम ने गुरप्रीत लैंबर और जस्सा ग्रुप के जगदीप सिंह और बलविंदर सिंह को काबू किया था। उक्त आरोपियों पर भी पहले कई केस दर्ज हैं। जस्सा उक्त आरोपियों के साथ मिला हुआ था। उसके बाद पुलिस को जस्से के बारे में लीड मिली थी। पुलिस का कहना है कि आरोपी जस्सा को अदालत पेश किया गया। जहां से उसे एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।