पंजाब में PM मौदी की रैली आज, Alert पर खुफिया एजेंसियां, जानें पूरा Schedule

14
0

पंजाब डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब में दो दिवसीय चुनावी दौरे के तहत आज गुरुवार को पटियाला में रैली को संबोधित करेंगे। पी.एम. मोदी शाम साढ़े 4 बजे पटियाला के पोलो ग्राऊंड में पहुंचेंगे, जिसे  चारों तरफ से सील कर दिया है। यहां तक कि पोलो ग्राऊंड वाले रास्तों की भी बैरीकेटिंग करके फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब को पीएम मोदी की रैली तक हाई अलर्ट पर रखा है, तांकि किसी भी प्रकार की सुरक्षा चूक न हो सके इसके लिए खुफिया एजेंसियां सतर्क हो चुकी हैं। अगले दिन शुक्रवार को गुरदासपुर और जालंधर में उनकी रैलियां होनी हैं ।

आधा पटियाला में फोर्स चप्पे-चप्पे पर तैनात
पोलो ग्राऊंड के साथ-साथ वाई.पी.एस. स्टेडियम जहां प्रधानमंत्री का हैलीकाप्टर लैंड करेगा और न्यू मोती महल की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में पंजाब के चार जिलों की पुलिस को तैनात किया गया है। इसके अलावा बड़ी संख्या में पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात की गई है। पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स की तरफ से अपने-अपने मोर्चे संभाल लिए गए हैं और शाम को डी.आई.जी. हरचरन सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. वरुण शर्मा के नेतृत्व में सुरक्षा संबंधी रिहर्सल भी की गई। दिन में रैली वाली जगह का जायजा लेने के लिए भाजपा के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ विशेष तौर पर पहुंचे। शाम तक सुरक्षा फोर्स ने सारी रैली वाली जगह को अपने कब्जे में ले लिया और रैली वाली जगह पर चारों तरफ फोर्स को तैनात कर दिया गया। रैली को लेकर आज सुरक्षा प्रबंध इतने ज्यादा सख्त कर दिए गए कि लगभग आधा पटियाला में फोर्स चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दी गई है। यहीं बस नहीं फायर सेफ्टी व्यवस्था, एम्बुलैंस, ट्रैफिक रूट आदि प्रबंधों का जायजा लिया जा रहा है और सुरक्षा प्रबंधों की बार-बार सक्रूटनिंग हरेक सुरक्षा दस्ते के प्रमुख की तरफ से जा रही है। इसके अलावा हर जगह को डॉग स्क्वायड के विशेष दस्तों के द्वारा चैक किया जा रहा है जिससे कोई भी असुखद घटना न घट सके।

  • भारत देश के प्रधानमंत्री की रैली समय पार्किंग और रूट डाइवर्जन प्लान 23 मई को हैवी ट्रैफिक सिटी के अंदर मुकम्मल तौर पर बंद रहेगी। इसी तरह संगरूर साइड से आने वाली हैवी ट्रैफिक बाइके पास से अंदर नहीं आएगी। समाना तरफ से आने वाली हैवी ट्रैफिक पसियाना से अंदर नहीं आएगी।
  • मैण वाले तरफ से आने वाली हैवी ट्रैफिक बाइके पास से अंदर नहीं आएगी। डकाला वाले तरफ से आने वाली हैवी ट्रैफिक बाइपास से अंदर नहीं आएगी। देवीगढ़ वाली तरफ से आने वाली हैवी ट्रैफिक नानकसर गुरुद्वारा साहिब से आगे अंदर नहीं आएगी। नाभा वाली तरफ़ से आने वाली हैवी ट्रैफिक धबलान से आगे अंदर सिटी की तरफ नहीं आएगी।
  • भादसों की तरफ से आने वाली हैवी ट्रैफिक स्यूना चौक से सरहिन्द रोड को जाएगी, सरहिन्द साइड से आने वाली ट्रैफिक बाइपास के द्वारा सिटी के बाहर से जाएगी, नया बस स्टैंड से हैवी ट्रैफिक सिटी की तरफ नहीं आएगी, लक्कड़ मंडी (पुरानी चुंगी) से हैवी ट्रैफिक सिटी की तरफ नहीं आएगी, टी-प्वाइंट गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब से हैवी ट्रैफिक सिटी की तरफ नहीं आएगी।

रैली वाले व्हीकल

  • राजपुरा साइड से आने वाले व्हीकल नया बस स्टैंड से पुराना बस स्टैंड, खंडा चौक से फव्वारा चौक से होते हुए लोअर माल रोड से व्यक्तियों को रैली वाली जगह पर उतर कर आगे पार्किंग में जाएंगे, संगरूर और समाना वाली तरफ से आने वाले व्हीकल आर्मी एरिया होते हुए ठीकरी वाला चौक से फव्वारा चौक होते हुए लोअर माल रोड से व्यक्तियों को रैली वाले वाली जगह पर उतर कर आगे पार्किंग में जाएंगे।
  • सरहिन्द वाली तरफ से आने वाले व्हीकल खंडा चौक से फव्वारा चौक होते हुए लोयर माल रोड से व्यक्तियों को रैली वाली जगह पर उतर कर आगे आगे पार्किंग में जाएंगे, नाभा साइड से आने वाले व्हीकल धबलान से संगरूर रोड होते हुए आर्मी आर्मी एरिया, ठीकरीवाला चौक, फव्वारा चौक, लोयर माल रोड से व्यक्तियों को रैली वाली जगह पर उतर कर आगे पार्किंग में जाएंगे।