पंजाब के चर्चित नेता की हत्या मामले में NIA की Entry, अब खुलेंगे राज

7
0

पंजाब डेस्कः नंगल में विश्व हिंदु परिषद (वीएचपी) नेता विकास प्रभाकर उर्फ विकास बग्गा की सरेआम हत्या मामले में अब केंद्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने  जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि गत दिवस दिल्ली में बग्गा हत्याकांड में एक अलग केस NIA ने दर्ज किया है, जो अब जल्द  पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए आरोपियों को पूछताछ के लिए रिमांड पर ले सकती है।

क्या है मामला 
बता दें कि इससे पहले  (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया था कि   रूपनगर पुलिस ने एसएसओसी मोहाली के साथ सांझे ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफलता हासिल करते हुए हत्या के आरोपी पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन की हिमायत प्राप्त आतंकवादी मॉड्यूल के दो संचालकों को गिरफ़्तार किया था।  प्राथमिक जांच से पता लगा था कि पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन की हिमायत प्राप्त इस आतंकवादी मॉड्यूल को पुर्तगाल आधारित विदेशी हैंडलरों द्वारा संचालित, प्रेरित और फंडिंग की जा रही है।

डीजीपी ने बताया था कि गिरफ़्तार किए गए शूटर मनदीप कुमार उर्फ मंगी और सुरिन्दर कुमार उर्फ रिक्का इन विदेश- आधारित हैंडलरों के प्यादे हैं, जो पाकिस्तान आधारित आतंकवादी मास्टरमाईंड के संचालक हैं। यह प्यादे पैसों का लालच देकर गिरोह में शामिल किए गए हैं।  वहीं आरोपियों के  इस मॉड्यूल को चलाने वाले आतंकवादी संगठन का पता लगाने के लिए जांच जारी है।   इस सम्बन्धी तारीख़ 13-04-2024 को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 302 एवं 34 और हथियार एक्ट की धाराओं 25 एवं 27 के अंतर्गत थाना नंगल में एफआईआर दर्ज की गई थी।