लोकसभा चुनाव: CM मान ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा

12
0

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरदासपुर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शेरी कलसी के लिए चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने पंजाब के किसानों और कृषि के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई कहा कि पंजाब के किसानों का विकास उनकी पहली प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अधिकारियों की बैठक बुलाई और कहा कि किसानों को दिन में बिना किसी कट के लगातार बिजली सप्लाई दी जाएगी।

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि अक्तूबर तक 70 फीसदी खेतों तक नहरी पानी मुहैया करवा देंगे जिसके बाद पंजाब में करीब 6 लाख ट्यूबवेल बेकार हो जाएंगे। तब सरकार को करीब 5000 से 6000 करोड़ रुपये की बचत होगी। उस पैसे से वह अपनी मां-बहनों को हर महीने 1000 रुपये देंगे। उन्होंने अपनी सभी गारंटियां पूरी करने की योजना बनाई है।

उन्होंने कहा कि इस बार भी किसानों को धान की फसल के लिए दिन के समय बिना कट के लगातार बिजली मिलेगी क्योंकि अब पंजाब में बिजली की कोई कमी नहीं है। अब पंजाब दूसरे राज्यों को बिजली बेचता है। उन्होंने कहा कि पंजाब में बिजली की समस्या को हल करने के लिए उन्होंने एक निजी थर्मल पावर प्लांट खरीदा और झारखंड में अपनी कोयला खदान को फिर से शुरू किया।