सितारों और बड़े नामों के बजाय प्रतिभा और स्क्रिप्ट की ओर दुनिया का झुकाव : कृति सेनन

82
0

नई दिल्ली: हाल ही में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली कृति सेनन ने वोग इंडिया को बताया कि उद्योग जगत से जुड़े बिना एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट यहां कैसे पहुंची, जहां उन्हें अब से पांच साल बाद खुद को देखने की उम्मीद है।बॉलीवुड उद्योग बाहरी लोगों के लिए कैसे अधिक सुलभ हो सकता है, इस पर सेनन ने कहा, ‘यदि हम समान अवसर पैदा करना शुरू कर दें तो उद्योग बाहरी लोगों के लिए अधिक सुलभ हो सकता है।

यदि आप उद्योग से किसी को लॉन्च कर रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को भी जगह दे रहे हैं जो इससे संबंधित नहीं है। लेकिन, वह अधिक प्रतिभाशाली है। धीरे-धीरे दुनिया का झुकाव सितारों और बड़े नामों के बजाय प्रतिभा और स्क्रिप्ट की ओर हो रहा है।’उनके लिए आगे क्या है, इस पर सेनन कहती हैं, ‘‘मैंने विजन बोर्ड और मैनिफे¨स्टग पर बहुत सारे वीडियो देखे हैं जो कहते हैं कि यदि आपको विश्वास है कि कुछ हो सकता है, तो यह होगा।

लेकिन, मेरे साथ मुझे एहसास हुआ कि अगर मैं किसी विशेष मील के पत्थर का बेसब्री से पीछा करती हूं, तो ऐसा नहीं होता है। शायद अब से पांच साल बाद मैं अपने माता-पिता के लिए एक घर खरीद लूं, क्योंकि मेरी मां की इच्छा हर दिन बगीचे में चाय पीने की है।‘वह एक साथी में क्या चाहती हैं और किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढती हैं जो छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देता है, वह कहती है, ‘‘जिन लोगों से मैं प्यार करती हूं उनकी देखभाल करने के लिए मेरे पास एक वास्तविक प्रवृत्ति है। ठंड लगने की स्थिति में सिनेमा देखने जाते समय जैकेट ले जाना या देर तक काम करने के बाद घर वापस आने पर सोच-समझकर खाना ऑर्डर करना जैसी महत्वहीन बात किसी रिश्ते को इतना सार्थक बना सकती है।’